Site icon Bloggistan

ICC World Cup: रोहित शर्मा हैं विश्वकप के बादशाह, विराट काफी पीछे, देखें आंकड़े

ICC World Cup

Rohit Sharma

ICC World Cup: आज से भारत में करीब 12 साल बाद विश्वकप का आगाज़ हो रहा है. आज का पहला मुकाबला इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड होने वाला है. वहीं भारत की पहली भिड़त 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली है. आपको बता दें भारत इस समय विश्वकप की मजबूत टीमों में से एक है. वही भारत के कप्तान रोहित शर्मा का भी बल्ला विश्वकप में खूब चलता है. रोहित के नाम विश्वकप में कई बड़े रिकॉर्ड शामिल हैं.

इस मामले में रोहित हैं अव्वल

आपको बता दें भारत के कप्तान रोहित शर्मा के ना विश्चकप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के रिकॉर्ड है. यह आंकड़े उन खिलाड़ियों के है जो इस साल विश्व कप खेल रहें हैं. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस बार खेल रहे सभी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा 6 बात शतक जड़ा है. ऐसा करने वाले रोहित एक मात्र खिलाड़ी हैं. वहीं पिछले विश्वकप में रोहित ने सबसे ज्यादा रामोंकी बरसात भी की थी. रोहित के बाद इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर का नाम शामिल है. डेविड ने कुल 4 शतक जड़े हैं. वहीं तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के जो रूट मौजूद हैं. रूट ने कुल 3 शतक जड़े हैं.

ये भी पढे़ :ICC World Cup: अफ़ग़ानिस्तान ने जीता टॉस, श्रीलंका को बल्लेबाज़ी का न्योता, देखें प्लेइंग इलेवन

विराट काफी पीछे

Virat Kohli records

इस सूची में चौथे स्थान पर केन विलियमसन का नाम शामिल है. केन ने कुल 2 शतक जड़े हैं. 2 शतक जड़ने वालों की सूची में कुल 5 लोग शामिल है. जिसमे इंग्लैंड के जॉनी, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, भारत के घातक बल्लबाज़ विराट कोहली और बांग्लादेश के मोहम्मद महमदुल्लाह का नाम शामिल है. आपको बता दें विराट रोहित से इस सूची में काफी पूछे खड़े हैं. ऐसी उम्मीद की जा रही है के रोहित इस बार भी विश्वकप में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version