Site icon Bloggistan

ICC World Cup: नीदरलैंड के सामने पस्त हुई पाकिस्तान की टीम, इस गेंदबाज़ ने तोड़ी कमर

ICC World Cup, Netherlands vs Pakistan

Netherlands vs Pakistan

विश्वकप का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेला जा रहा है. यह मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में नीदरलैंड की टीम ने टॉस जीत पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया. यह निर्णय उनके लिए बेहतर साबित हुए नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 49वें ओवर में ही ऑल आउट कर दिया. पाकिस्तान ने 10 विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए. नीदरलैंड के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया.

पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों ने किया निराश

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को शुरुआत में ही तीन बड़े झटके लगे. पाकिस्तान के ओपनर फख्र जमान और इमाम उल हक़ बेहद सस्ते में पवेलियन लौट गए. फखर ने 15 गेंदों में 12 रन बनाया तो वहीं इमाम ने 19 गेंदों में 15 रन. इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज़ और कप्तान बाबर आज़म. बाबर से जैसी उम्मीद की जा रही थी वह वैसा परफॉमेंस नही दे पाए और महज़ 5 रन बना कर पवेलियन लौट गए.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: बांग्लादेश ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

नीदरलैंड के गेंदबाज चमके

पाकिस्तान की पारी को शकील और विकेटकीपर बल्लेबाज रिज़वान ने संभाला. रिज़वान ने 75 गेंदों में 68 रन बनाए. तो वहीं शकील ने 52 गेंदों में 68 रन बनाए. इनके बाद मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम साबित हुए. नवाज ने 43 गेंदों में 39 रन बनाए तो वहीं शादाब ने 34 गेंदों में 32. वहीं इस मुकाबले में नीदरलैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त परफॉमेंस दिया. नेदरलैंड के डी लीडे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस बड़े मुकाबले में 4 विकेट अपने नाम किया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version