Site icon Bloggistan

ICC World Cup: पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से रौंदा. विश्वकप में श्रीलंकाई टीम की दूसरी हार

ICC World Cup,Pakistan vs Srilanka

Pakistan vs Srilanka

ICC World Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज विश्वकप का 8वां मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला हैदराबाद में हुआ. इस मुकाबले को पाकिस्तान ने 6 विकेट से जीत लिया है. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 344 रन बनाया था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने इस मुकाबले को 48.2 ओवर में जीत लिया. इस मुकाबले में पाकिस्तान के घातक बल्लेबाज रिज़वान ने शानदार बल्लेबाज़ी की.

शुरुआत में पाकिस्तान को दो बड़े झटके

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को 50 रनों के अंदर ही दो बड़े झटके लगे. पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक महज 12 रन बना कर पवेलियन लौट गए. वहीं कप्तान बाबर आज़म भी पलक झपकते पवेलियन की और लौट गाएं. वहीं तीसरे विकेट के लिए पाकिस्तान ने काफी बड़ी साझेदारी की की. अब्दुल्लाह और रिज़वान ने मिलकर टीम का बोझ अपने कंधे पर संभाला. और टीम जो जीत की रह पर ले गए. अब्दुल्लाह ने 103 गेंदों में 113 रन मारे. इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के जड़ें.

ये भी पढ़ें: ICC World Cup: श्रीलंका ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

रिज़वान ने संभाली पारी

वहीं रिज़वान ने इस मुकाबले में कमाल कर दिया रिज़वान श्रीलंका के सामने दीवार बन कर खड़े हो गाएं. मोहम्मद रिज़वान ने इस मुकाबले में 121 गेंदों में 131 रनो की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़ें. रिज़वान की ये पारी एक नाबाद पारी थी. वही अपको बता दें अब तक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ के पाकिस्तान ने इतना बड़ा टोटल चेज़ किया हो. पाकिस्तान की टीम ने विश्वकप में दो मुकाबले अपने नाम कर लिए हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version