Site icon Bloggistan

ICC World Cup: भारत के सामने 200 के अंदर फुस्स हुई ऑस्ट्रेलिया की टीम, इस गेंदबाज ने तोड़ी कमर

ICC World Cup

Ravindra Jadeja

ICC World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज विश्वकप का 5वां मुकाबला खेला जा रहा है. यह मुकाबला भारत के शहर चेन्नई में हो रहा है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीत पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 199 रनो पर सिमट गई. इस मुकाबले में स्पिनर्स ने काफी अहम जिम्मेदारी संभाली और विश्वकप के इस बड़े मुकाबले को जीत की रह पर ले गई.

शुरुआत में भी मिला था झटका

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका शुरुआती समय में लगा. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्श बेहरबसास्ते में पवेलियन लौट गए. मार्श के बाद डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला. वार्नर ने 52 गेंदों में 41 रन बनाए तो वहीं स्मिथ ने 71 गेंदों में 46 रन जड़ा. लेकिन यह साझेदारी महज 74 रन तक ही चल पाई. पहले वार्नर आउट हुए और फिर उसके बाद स्मिथ ने पवेलियन का रास्ता नापा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लाबुशेन और मैक्सवेल भी कुछ खास नही कर पाएं.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत ने दोहराया इतिहास, सस्ते में निपटे सभी ओपनर्स

बल्लेबाज़ों को हुई परेशानी

मैक्सवेल ने 25 गेंदों में महज़ 15 रन बनाया. वहीं लाबुशेन ने 41 गेंदों में 27 रन जड़ा. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी संभाल नही पाई और टीम बेहद कम स्कोर पर ऑल आउट हो गई. दरअसल चेन्नई की यह पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी फायदेमंद साबित हुई. बल्लेबाज़ों को इस पिच पर खूब परेशानी का सामना करना पड़ा. इस पिच पर तेज गेंबाजों को कुछ खास मदद नही मिली.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version