Site icon Bloggistan

ICC World Cup: धोनी की अगुवाई में पाक की हुई थी शर्मनाक हार, क्या रोहित दोहरा पाएंगे इतिहास

ICC World Cup

Ms Dhoni

ICC World Cup: विश्वकप का सबसे बड़ा मुकाबला कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान होने वाला है. इस मुकाबले के लिए फैंस काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. दरअसल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म पहली बार भारत की ज़मीन पर भारत के सामने पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे. ऐसे में ये मुकाबला दोनो ही टीमों के लिए बेहद खास है. आपको बता दें साल 2008 में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ शर्मान हार मिली थी.

सहवाग ने खेली थी शानदार पारी

Virendra Sehwag

दरअसल साल 2008 में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच सीरीज खेला गया था. इस मुकाबले का पहला मैच पाकिस्तान ने बांग्लादेश से जीत लिया था. वहीं दूसरा मुकाबला पाकिस्तान का भारत के साथ मीरपुर में था. दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते ही 330 रन बनाए थे. इस दौरान सहवाग ने सदर पारी खेली थी सहवाग ने 76 गेंदों में 89 रन बनाए थे. गंभीर ने 62 गेंदों में 62 रन बनाए थे. युवराज ने 55 रनो की शानदार पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड से आज भिड़ेगा बांग्लादेश, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

गेंदबाजों ने दिखाया था कमाल

Piyush Chawla

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने खूब परेशान किया था. भारत के घातक स्पिनर पीयूष चावला ने शानदार 4 विकेट अपने नाम किया था. वहीं भारत के पूर्व तेज़ गेंदबाज प्रवीण कुमार ने भी 4 विकेट अपने नाम किया था. युवराज सिंह के हाथों एक विकेट लगा था. भारत के सामने पाकिस्तान की टीम महज 190 रनो पर सिमट गई थी. अब देखने आली बात यह होगी के क्या कल रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत की जमीन पर पाकिस्तान हार का स्वाद चख पाती है या नहीं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version