Site icon Bloggistan

ICC Player of the Month: जानिए किसे मिला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड, महिला खिलाड़ी ने रचा इतिहास

ICC Player of the Month

ICC Player of the Month

ICC Player of the Month : आईसीसी यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तरफ से जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान कर दिया गया है. जुलाई महीने के आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ में किसी भी भारतीय खिलाड़ियों का नाम नहीं है. बल्कि इस बार मेंस में इंग्लैंड ने बाजी मारी तो वही वूमेंस में ऑस्ट्रेलिया ने. इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ से नवाजा गया है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डेनर को प्लेयर ऑफ़ द मंथ वूमेन से नवाजा गया है. इसके साथ ही एश्ले गार्डनर ने इतिहास भी रच दिया है. वहीं आपको बताते हैं आखिर वह इतिहास क्या है जिसे एश्ले गार्डनर ने रचा है.

एश्ले गार्डनर ने रचा इतिहास

ICC Player of the Month

आईसीसी की तरफ से ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी एश्ले गार्डनर को वूमेन कैटेगरी में प्लेयर ऑफ द मंथ के अवार्ड से नवाजा गया. वही पिछले महीने की बात करें तो जून महीने का भी वूमेन कैटेगरी में प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड भी एशले गार्डनर के नाम ही रहा था वहीं इतिहास में पहली बार हुआ है जब लगातार एक ही खिलाड़ी का नाम आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ में लगातार दो महीने में आया हो. वूमेंस की कैटेगरी हो या मेन की किसी भी खिलाड़ी का नाम लगातार दो महीने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ में नहीं रहा है, इसी तरह 2 बार लगातार खिताब जीतने के बाद एश्ले ने इतिहास रच दिया है.

यह भी पढ़े:- World Cup: विश्व कप से पहले इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया भारत को चेतावनी, जानिए क्या कहा

क्रिस वोक्स बने मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ

ICC Player of the Month

वही आपको बता दे आईसीसी द्वारा मेंस में चुने गए प्लेयर ऑफ द मंथ क्रिस वोक्स ने एशेज में शानदार खेल दिखाया था. एशेज सीरीज के दौरान क्रिस वोक्स को प्लेयर ऑफ द सीरीज से भी नवाजा गया था. वही क्रिस वोक्स ने पहले दो मुकाबले में इंग्लैंड के लिए नहीं खेले थे और इंग्लैंड ने पहला दो मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के हाथों गंवा दिया था लेकिन फिर तीसरे टेस्ट से क्रिस वोक्स ने एंट्री मारी और उसके साथ ही इंग्लैंड ने दो मुक़ाबला जीता भी. वही एशेज का एक मुकाबला ड्रॉ रहा. पांच माचो के सीरीज में दो दो से दोनों ही टीम में बराबर रही और एक मैच ड्रॉ रहा था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version