Site icon Bloggistan

Hockey World Cup: भारतीय हॉकी टीम के खिताब जीतने का सपना टूटा, क्वार्टर फाइनल की रेस से बाहर

Hockey World Cup Indian hockey team

Hockey World Cup Indian hockey team

Hockey World Cup: कहनेको हॉकी देश का राष्ट्रीय खेल है. लेकिन दुर्भाग्यवश ये देश से गायब होता जा रहा है.शायद इसीलिए हॉकी में नए सितारे नहीं निखर पा रहे, जिस हिसाब से क्रिकेट में हर रोज नया स्टार देश के सामने होता है. भारत में चल रहे हॉकी विश्व कप से बुरी खबर सामने आई जब न्यूजीलैंड ने भारतीय हॉकी टीम(Indian hockey team) के खिताब जीतने के सपने को एक बार फिर से तोड़ दिया. भारतीय टीम क्रॉसओवर मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पेनाल्टी शूटआउट में हारकर क्वार्टर फाइनल की रेस से बाहर हो गई.ये पल देखना फैंस के लिए काफी अफसोसजनक रहा.कई फैंस की आंखें तो स्टेडियम में ही छलक उठीं.

Hockey World Cup (Indian hockey team)

Hockey World Cup: प्रदर्शन और किस्मत दोनों रहे खराब

ऐसा नहीं है कि, बड़े मैच में हार की वजह सिर्फ लचर प्रदर्शन ही रहा, कई मौकों पर हमारी किस्मत ने भी धोखा दिया. ये मैच चार क्वार्टर खत्म होने के बाद 3-3 से बराबरी पर रहा. इसके बाद मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में पहुंच गया.। यहां भारतीय टीम को तीन मौके मिले थे, जब वो गेम में वापसी कर सकते थे, लेकिन बार-बार वो चूक गई. इसकी नतीजा ये हुआ कि, भारत को अपने ही घर में करारी हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड ने ऐसे तोड़ा भारत का सपना

भले ही हम न्यूजीलैंड से हार कर हॉकी विश्व कप से बाहर हो चुके हों.लेकिन मैच में टीम इंडिया अपने हैसियत के हिसाब से काफी एवरेज प्रदर्शन कर सकी. वैसे तो हॉकी टीम की वर्ल्ड रैंकिंग 6 है.वहीं न्यूजीलैंड को लोग हल्के में ले रहे थे, लेकिन उसने भारतीय टीम की राहों पर विराम लगा दिया. भारतीय टीम की ओर से 17वें मिनट में ललित उपाध्याय, 24वें मिनट सुखजीत सिंह और 40वें मिनट में वरुण ने गोल किया.

अब अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो 28वें मिनट में सैम लेन, 43वें केन रसेल और 49वें मिनट में सीन फिंडले ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड के सामने अब मौजूदा विश्व चैंपियन बेल्जियम होगी. लेकिन भारत में विश्व कप होने के बावजूद हमारी टीम का हारना फैंस के लिए एक बुरे सपने की तरह साबित हो रहा है. 

ये भी पढ़ें : Hockey World Cup 2023: जानें कैसे टीम इंडिया ने रचा इतिहास,स्पेन को किया पस्त

Exit mobile version