Site icon Bloggistan

Hockey World Cup 2023: जानें कैसे टीम इंडिया ने रचा इतिहास,स्पेन को किया पस्त

Hockey indian player(Image source-Google)

Hockey indian player(Image source-Google)

Hockey World Cup 2023: भारत ने अपने पहले ही मैच में स्पेन को पस्त कर दिया है.मैच काफी रोमांचक रहा.टीम इंडिया ने अपना पहला मैच राउरकेला के बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला.हालांकि स्पेन ने भारत को टक्कर देने की बहुत कोशिश की.लेकिन भारत के सामने टिक नहीं पाया.भारत की तरफ से अमित रोहितदास ने पहला गोल दाग कर टीम को बढ़त दिलाई.वहीं दूसरा गोल हार्दिक सिंह ने दागा, जिससे टीम को जीत मिली.भारतीय टीम पूल डी में है और उसके साथ इस पूल में स्पेन,इंग्लैंड और वेल्स जैसी टीमें शामिल हैं.

Hockey indian player(Image source-Google)

कैसे रचा इतिहास ?

टीम इंडिया ने अपने पहले मैच का आगाज जीत के साथ किया.लेकिन इस मैच में टीम ने इतिहास भी रच दिया. भारत ने खेल की शुरुआत के 13वें मिनट में गोल दागा.वहीं दूसरा गोल पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए अमित रोहदास ने किया.इस गोल के होते ही भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया.टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप मेंं अपने 200 गोल पूरे किए.200 गोल के साथ टीम इंडिया हॉकी वर्ल्ड कप में तीसरी सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम बन गई है.दुनिया में केवल तीन टीमें हैं, जिन्होंने हॉकी वर्ल्ड कप में 200 से ज्यादा गोल किए हैं.ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बाद अब भारत इसमें शामिल हो गया है.वहीं स्पेन चौथे स्थान पर है.

मैच देखने पहुंचे ओडिशा के सीएम

भारत का हौसला बढ़ाने के लिए पहले ही दिन ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक मैच देखने के लिए पहुंचे.सीएम ने ग्राउंड में पहुंचकर टीम का हौसला बढ़ाया. सीएम पटनायक ने टीम के साथ राष्ट्रगान में भी हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें : तूफानी बल्लेबाज विराट कोहली कैसे रखते हैं खुद को फिट,जानिए सीक्रेट

Exit mobile version