Site icon Bloggistan

विश्व कप से पहले ईडन गार्डन में भयंकर आग, हुआ करोड़ों का नुकसान

ईडन गार्डन

ईडन गार्डन

विश्व कप 2023 में अब 2 महीने से भी कम का वक्त रह गया है. इस बरस भारत इस बड़े इवेंट की मेज़बानी कर रहा है. आखिरी बार साल 2011 में भारत ने विश्व कप का आयोजन किया था. वही अब इस विश्व कप को लेकर भारत में सिलेक्टेड स्टेडियम्स में रेनोवेशन का काम चल रहा है. इसी सिलसिले के भारत के मशहूर स्टेडियम ईडन गार्डन में भी रेनोवेशन का काम चल रहा था. रेनोवेशन के काम के दौरान अचानक से स्टेडियम को आग ने अपने गिरफ्त में ले लिया. जिससे काफी नुकसान हुआ है. वही सबसे ज्यादा नुकसान की ख़बर ड्रेसिंग रूम से आ रही है. आइए आपको बताते है पूरी खबर क्या है.

ड्रेसिंग रूम को हुआ भयंकर नुकसान

ईडन गार्डन

भारत विश्व कप के आयोजन में लगा है. ऐसे में कोलकाता के ईडन गार्डन में भी इसकी तैयारी चल रही थी. उसी दौरान 9 अगस्त की रात करीब 11:50 में भयंकर आग लग गई थी. आग इतनी गहरी बताई जा रही के दमकल गाड़ी को करीब 1 घंटे तक का समय उस आग को ठंडा करने में लगा. बताया जा रहा है के इस आग से सबसे ज़्यादा नुकसान ड्रेसिंग रूम में हुआ है. खबर के मुताबिक ड्रेसिंग रूम जल कर ख़ाक हो गया है. आग की खबर मिलते ही मौके पर दमकल की 2 गाडियां मौके पर पहुंची. खबर के अनुसार ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के रखे सारे उपकरण भी जल कर ख़ाक हो गए. वही इस आग की खबर ने कई तरह के सवाल भी खड़े कर दिए है.

ये भी पढ़ें : भारत की जर्सी पर होगा पाकिस्तान का नाम, वजह जान उड़ जायेंगे आपके होश

ईडन गार्डन ने खेले जाएंगे 5 मुकाबले

ईडन गार्डन

वही आपको बता दे कोलकाता के ईडन गार्डन में विश्व कप के कुल 5 मुकाबले खेले जाने है जिसमे एक बड़ा और अहम सेमी फाइनल का मुकाबला भी शामिल है. वही अब बंगाल की क्रिकेट एसोसिएशन ने इस आग लगने के जांच की बात कही है. विश्व कप को लेकर चल रहे इस रेनोवेशन के काम को 15 सितंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. वही आपको बता दे ईडन गार्डन में विश्व कप का पहला आयोजन 28 अक्टूबर को रखा गया है. इस दिन नीदरलैंड और बांग्लादेश की टीम आपस में भिड़ेंगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version