Site icon Bloggistan

BCCI Earning: बीसीसीआई ने WPL के पहले सीजन में की बंपर कमाई, सुनकर उड़ जायेंगे होश

BCCI Earning

WPL

BCCI Earning: आईपीएल के तर्ज़ पर शुरू हुए वूमेंस प्रीमियर लीग को ज़बरदस्त सफलता मिली. इस सीजन वूमेंस प्रीमियर लीग से बीसीसीआई ने बंपर कमाई की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने वूमेंस प्रीमियर लीग के पहले ही सीजन से 377.49 करोड़ रुपए की जबरदस्त कमाई की. आपको बता दें वूमेंस प्रीमियर लीग का मुकाबला मुंबई में 4 मार्च से लेकर 26 मार्च तक हुआ था. इस पहले सीजन के मुकाबले को मुंबई की टीम ने अपने नाम किया था.

WPL से आएं इतने पैसे

WPL

मीडिया में छपी एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के ट्रेजरर आशीष शेलार ने गोवा में हुए 25 तारीख की एनुअल जेनरल मीटिंग में पेश किए गए 2022-23 के फाइनेंशियल रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई को को वूमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में 377.49 करोड़ रुपए की कमाई हुई. आपको याद दिला दे वूमेंस प्रीमियर लीग के पहले साल में कुल 5 टीमों ने हिस्सा लिया था. आपको बता दें पेश किए गए रिपोर्ट के अनुसार वूमेंस प्रीमियर लीग से हुई कमाई बीसीसीआई की कुल कमाई का मात्र 6 प्रतिशत है. बीसीसीआई की कुल कमाई का 37 प्रतिशत सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग से आता है.

ये भी पढ़े:IND vs AUS: शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने खेला यह मज़ेदार खेल, देखें किसने मारी बाज़ी

बीसीसीआई ने की इतनी कमाई

BCCI

जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई का 38 प्रतिशत कमाई मीडिया राइट्स को बेच कर आया है. जबकि 10 प्रतिशत कमाई मेंस सीनियर टीम के अंतरराष्ट्रीय दौरे से हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के साल 2022-23 में कुल 6558.80 करोड़ रुपए की कमाई हुई है. जबकि साल 2021-22 में बीसीसीआई ने कुल 4360.57 करोड़ रुपए की कमाई की थी. वही यह भी जानकारी दी गई के साल 2021-22 में कोविड के कारण सिर्फ तीन ही टूर्नामेंट आयोजित हो पाए थे. जिसके कारण थोड़ा नुकसान का सामना करना पड़ा था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version