Site icon Bloggistan

BAN vs SL: कैसे शुरू हुआ बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच नागिन डांस का वॉर, कहानी सुन चौक जायेंगे

BAN vs SL

BAN vs SL

BAN vs SL: कल यानी 30 अगस्त को एशिया कप के खेलो का आगाज़ हो गया. पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को भारी रनों से हराया. वहीं आज इसका दूसरा मुकाबला श्रीलंका में खेला जा रहा है. यह मुकाबला श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाला है. मुकाबला भारतीय समय अनुसार 3:00 बजे शुरू हो जाएगा. वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच जब भी मैच होता है तो एक चीज का जिक्र जरूर होता है. वह है दोनों टीमों के बीच नागिन डांस जो अक्सर देखा गया है. बांग्लादेश जीत हासिल करें या फिर श्रीलंका दोनों ही टीम अंत में नागिन डांस जरूर करती है. आज आपको बताते हैं कि यह नागिन डांस की शुरुआत कैसे हुई.

ऐसे हुई नागिन डांस की शुरुआत

BAN vs SL

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस डांस की शुरुआत बांग्लादेश प्रीमियर लीग के दौरान हुई, जब वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी ने बांग्लादेश के स्पिनर नजमुल इस्लाम से अनोखी बात कह दी. दरअसल वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने नजमुल इस्लाम से कहा कि वह एक सांप की तरह दिखते हैं उसके बाद नजमुल इस्लाम जब भी विकेट लेते तो वह नागिन डांस करते थे. वहीं इसके बाद जब साल 2018 में श्रीलंका ने बांग्लादेश के दौरा किया तब भी नजमुल ने विकेट लेकर नागिन डांस किया. बाद में श्रीलंकाई टीम ने उनका मजाक उड़ाते हुए नागिन डांस को कॉपी किया. यह बात बांग्लादेश के खिलाड़ी रहीम को पसंद नहीं आई और निबास ट्रॉफी का मुकाबला जीतने के बाद पूरी बांग्लादेश की टीम ने नागिन डांस किया था.

ये भी पढ़े :Asia Cup: श्रीलंकाई टीम की टूटी कमर, ये चार खिलाड़ी हुए टीम से बाहर, जानें वजह

आज भिड़ेंगी दोनो टीमें

BAN vs SL

वही आपको बता दे बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. पिछले बरस या मुकाबला T20 फॉर्मेट में खेला गया था जिसे श्रीलंका ने जीत एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था. वही दो सितंबर को भारत और पाकिस्तान भी आमने-सामने भिड़ने वाले हैं, यह मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में होगा. जिसके लिए दोनों ही टीम बिल्कुल तैयार दिख रही है. साथ ही भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version