Site icon Bloggistan

Asian Games में Neeraj Chopra ने रचा इतिहास, स्वर्ण जीत देश का सीना किया चौड़ा

Asian Games

Neeraj Chopra

Asian Games में भारत ने मेडल्स की झड़ी लगा दी है. भारत ने आज 11वें दिन भी खूब मेडल्स जीतें. एशियन गेम्स के इतिहास में भारत का अबतक का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा हैं. वहीं आज भारत को जैवलिन थ्रो में एक गोल्ड और एक रजत प्राप्त हुआ. दरअसल भारत के गोल्डन बॉय Neeraj Chopra ने फिर एक बार देश का नाम रौशन किया. नीरज ने एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीत देश को फिर से गौरवान्वित किया.

नीरज ने रचा इतिहास

नीरज चोपड़ा के इस गोल्ड मेडल के साथ भारत की झोली में 17वां गोल्ड मेडल आया. ओलंपिक गोल्ड मेडल चैंपियन नीरज चोपड़ा ने अपने नाम कई बड़े रिकॉर्ड किए हैं. एशियन गेम्स के इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा लग रहा था के नीरज जेना किशोर से पिछड़ रहें थे. लेकिन नीरज ने गेम में जबरदस्त वापसी की और अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज किया. नीरज ने चौथी बार प्रयास में 88.88 मीटर तक भला फेंका. इसके साथ ही नीरज ने अपने नाम गोल्ड मेडल किया. वही अच्छी बात यह रही के भारत के ही हाथों में रजत पदक आया. भारत के जेना किशोर ने जैवलिन थ्रो में भारत के लिए सिल्वर पदक जीता.

ये भी पढे़ :ICC World Cup: अफ़ग़ानिस्तान ने जीता टॉस, श्रीलंका को बल्लेबाज़ी का न्योता, देखें प्लेइंग इलेवन

सिल्वर भी भारत की झोली में

भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने पहली बार में 82.38 मीटर दूर भाला फेंका. वहीं इसके बाद नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 84.94 मीटर दूर भाला फेंका. गौरतलब हो के नीरज का एक प्रयास खराब तकनीक की वजह से अमान्य करार दिया गया. वहीं जेना ने अपने पहले प्रयास में 81.26 मीटर दूर भाला फेंका. उसके बाद दूसरे प्रयास में 79.76 मीटर दूर भाला मारा. ऐसे भारत की झोली में गोल्ड के साथ सिल्वर मेडल भी आया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version