Site icon Bloggistan

Asian Games में भारतीय हॉकी टीम ने किया धमाल, इस टीम को हरा फाइनल में बनाई जगह

Asian Games

India vs South Korea Hockey

Asian Games में भारत ने 70 से ज़्यादा मेडल जीत इतिहास रच दिया है. ऐसा पहली बार हुआ है जब भारत की टीम ने एशियन गेम्स में इतने मेडल्स अपने नाम किए हों. वहीं इसी क्रम में आज भारत की हॉकी टीम ने भी एक मेडल अपने नाम रिजर्व कर लिया. दरअसल भारतीय हॉकी टीम ने दक्षिण कोरिया को 5-3 से हरा फाइनल में फ्रवेश कर लिया है. भारत ने गोल दाग गोल्ड के उम्मीदों को बरकरार रखा.

शुरुआत में भारत ने किया धमाल

इस मुकाबले का पहला गोल मैच के शुरुआती 5वें मिनट पर ही आया. दरअसल भारतीय टीम ने जब पहली बार गोल मरने का प्रयास किया तब दक्षिण कोरिया के गोल कीपर ने बेहद आसानी से रोक लिया लेकिन फिर बॉल सीधा हार्दिक सिंह के पास आया, जिसके बाद हार्दिक सिंह ने कोई मौका नहीं छोड़ा और सीधा गोल दाग दिया. टीम इंडिया ने बिना समय गवाए दूसरा गोल 11वें मिनट में दाग दिया. 11वें मिनट में बॉल जैसे ही मनदीप सिंह के पास आया मनदीप ने बिना समय गवाए गोल दाग दिया. वही इसके बाद भारत ने लगातार तीसरा गोल दाग दिया. भारत ने 15वें मिनट में किया. भारत के लिए तीसरा गोल ललित उपाध्याय ने किया.

ये भी पढे़ :ICC World Cup: रोहित शर्मा हैं विश्वकप के बादशाह, विराट काफी पीछे, देखें आंकड़े

ऐसे मिला दक्षिण कोरिया को पहला गोल

Asian Games India vs South Korea

इसके बाद 17वें मिनट में जब खेल पहुंचा तब भारत को पहला झटका लगा और दक्षिण कोरिया ने गोल कर अपना खाता खोला. दक्षिण कोरिया के जूंग मानजाई ने पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए गोल दागा. 20वें मिनट पर दक्षिण कोरिया ने फिर से एक गोल दाग मैच में वापसी करने की कोशिश की. उसके बाद 24वें मिनट पर भारत के अमित रोहिदास ने भारत के लिए चौथा गोल दागा और टीम को राहत दिलाई. वहीं उसके बाद 42वें मिनट पर दक्षिण कोरिया के जुंग माजी ने गोल दाग अपने टीम में आस भरी. लेकिन मुकाबले के अंतिम मिनट यानी 54वें मिनट पर भारत के अभिषेक ने गोल दाग मैच को भारत के पक्ष में मोड़ दिया. इसी जीत के साथ भारत एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंच गया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version