Site icon Bloggistan

Asian Games: भारत की झोली में आया 19वां गोल्ड मेडल, इस खेल में भारत ने किया सबको पस्त

Asian Games

Team India Asian Games

Asian Games में भारत का जलवा आज 12वें दिन भी कायम है. भारत ने आज भी गोल्ड जीत इतिहास रचा. भारत के लिए यह 19वां गोल्ड मेडल था. भारतीय तेरंदाज़ी टीम ने अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीता. भारतीय महिला कंपाउंड ने इस मुकाबले में चीन को हरा यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया. आपको बता दें भारत ने इस साल सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. भारत के लिए यह बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

तीरंदाज़ी में मिला सोना

तीरंदाज़ी में भारत की महिला टीम ने फाइनल मुकाबले में चीन की ताइपे को 230-229 से हरा जीत का परचम अपने नाम किया. शुरुआती समय में भारतीय टीम 2 अंक पीछे चल रही थी तब ऐसा लग रहा था के भारत यह स्वर्ण पदक गवा देगा. लेकिन दूसरे छोर छठे तीर में चीनी ताइपे के 7-प्वाइंटर ने भारत को बढ़त दिलाई और भारत के स्वर्ण की उम्मीद बढ़ गई. आपको बता दें अंतिम छोर तक भारत और चीन का स्कोर बराबर था. दोनो के पास 171-171 अंक मौजूद थे. वहीं अंत में भारत ने चीन की ताइपे को एक अंक से हरा यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. इसके साथ ही भारत के हाथ एक और स्वर्ण पदक लगा.

ये भी पढे़ :ICC World Cup: अफ़ग़ानिस्तान ने जीता टॉस, श्रीलंका को बल्लेबाज़ी का न्योता, देखें प्लेइंग इलेवन

भारत ने जीता 19वां गोल्ड

वहीं इस जीत के साथ ही भारत के खाते में कुल 19 गोल्ड मेडल आ गए. अब भारत की एशियन गेम्स में कुल पदकों की संख्या 82 हो गई है. उम्मीद की जा रही है के भारत जल्द की 100 का आंकड़ा छू लेगा. आपको बता दें यह भारत का अबतक का एशियन गेम्स में सबसे सर्कशेष्ठ प्रदर्शन है. भारत मेडल की टैली में चौथे स्थान पर खड़ा है. वही चीन ने पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा जमा रखा है. देखने वाली बात यह होगी के आज भारत के हाथों और कितने गोल्ड मेडल लगते हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version