Site icon Bloggistan

Asia Cup: क्यों हो रही भारतीय टीम के खिलाड़ियों के चोटिल होने की बात, वजह जान आप भी सिर पकड़ लेंगे

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर 4 का तीसरा मुकाबला कल कोलंबो में खेला गया. लेकिन यह मुकाबला पूरा नहीं हो सका. दरअसल इस मुकाबले में बारिश ने अपनी दस्तक दे दी जिसके कारण मैच को रिजर्व डे के लिए रखा गया यानी कि आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला फिर से खेला जाएगा. वही इस मुकाबले के बाद अब ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम के लिए yah रिजर्व डे महंगा साबित हो सकता है. साथ ही खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने की भी आशंका जताई जा रही है, दरअसल क्या है इसके पीछे की वजह आपको बताते हैं.

रोहित ने खेली थी शानदार पारी

Asia Cup

कल कोलंबो में टॉस जीत पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. भारत ने 24.1 ओवर में 147 रन बनाकर 2 विकेट गवाए. इसके बाद से जोरदार बारिश शुरू हो गई जिसके कारण मैच को रोक दिया गया. हालांकि कुछ समय बीतने के बाद बारिश रुक गई थी लेकिन ग्राउंड पर पानी होने के कारण मैच को शुरू नहीं कराया गया. इसके साथ ही अंपायर्स ने यह मैच रिजर्व डे यानी आज के दिन खेले जाने का फैसला लिया. कल के इनिंग में भारत के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतकीय साझेदारी की थी दोनों ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था.

ये भी पढ़े:Asia Cup: विराट और राहुल कि तूफानी पारी के आगे ढेर हुए पाकिस्तानी गेंदबाज़, दोनों ने रच डाला नया इतिहास

क्यों खिलाड़ी हो सकते है चोटिल

Asia Cup

वही ऐसा माना जा रहा है कि रिजर्व डे भारत के लिए मुसीबत बन सकता है. दरअसल भारतीय टीम लगातार तीन दिनों तक मैच खेलेगी, भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले खेला जिसे बारिश के कारण रोक दिया गया. अब यह मुकाबला आज यानी सोमवार को होना तय पाया है. इसके बाद कल यानी मंगलवार को भारतीय टीम श्रीलंका से भिड़ेगी. लगातार भारतीय टीम तीन दिनों तक मैच खेलेगी. ऐसे मैं भारतीय टीम को आराम नहीं मिल पाएगा और आराम न मिलने के कारण खिलाड़ियों को इंजरी होने के चांसेस ज्यादा बढ़ जाते हैं. गौरतलब हो के एशिया कप 2023 के बाद भारत को विश्व कप खेलना है. इस दौरान अगर कोई भी खिलाड़ी चोटिल होता है तो भारत को इसका खमियाज़ा भरना पड़ सकता है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version