Site icon Bloggistan

Asia Cup: एशिया कप के लिए रवाना हुई टीम इंडिया, सामने आईं तस्वीरें

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: आज यानी 30 अगस्त से एशिया कप का आगाज़ हो रहा है. इसका पहला मुकाबला पाकिस्तान में खेला जाएगा. वही भारतीय टीम अपना सभी मुकाबला श्रीलंका में खेलेगी. जिसको लेकर आज भारतीय टीम श्रीलंका रवाना हो गई है. भारतीय टीम के सभी दिग्गज खिलाड़ी इस टीम में शामिल है. भारतीय टीम के रवानगी की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रही है. फैंस फोटोज़ और वीडियो को खूब लाइक शेयर कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वही सभी ने भारतीय टीम को शुभकामनाएं भी दी.

यहां खेलेगी मुकाबला

आपको बता दे भारतीय टीम को एशिया कप का अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में खेलना है जिसके लिए भारतीय टीम श्रीलंका रवाना हो गई है. वहीं इसके बाद भारत को और भी कई मुकाबले खेलने हैं जो सभी श्रीलंका में होंगे. टीम इंडिया अपने सभी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ के साथ श्रीलंका निकल गई है. आपको बता दें इस बार पाकिस्तान एशिया कप होस्ट कर रहा है लेकिन भारत के मना करने के बाद पाकिस्तान ने हाइब्रिड मॉडल का सुझाव रखा था जिसे बीसीसीआई ने मान लिया था. इसके तहत पाकिस्तान में कुल 4 मुकाबले खेले जाएंगे वहीं श्रीलंका में फाइनल समेत कुल 9 मुकाबले होंगे.

ये भी पढ़े :BAN vs SL: कैसे शुरू हुआ बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच नागिन डांस का वॉर, कहानी सुन चौक जायेंगे

भारतीय टीम के नाम है यह रिकॉर्ड

Asia Cup

आपको बता दे भारतीय टीम का अब तक सबसे ज्यादा बार एशिया कप जीतने का रिकॉर्ड रहा है. वहीं दूसरे स्थान पर श्रीलंका मौजूद है. गौरतलब हो कि साल 2018 में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था. जो के वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. इस बरस भी विश्व कप वनडे को देखते हुए एशिया कप वनडे फॉर्मेट में आयोजित हुआ है जिसके लिए सभी टीम तैयार हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version