Site icon Bloggistan

Asia Cup: पाक-श्रीलंका मुकाबले में बारिश हुई तो क्यो होगा? जानें कौन टीम पहुंचेगी फाइनल में

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप के सुपर 4 का 5वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में होगा. दोनों ही टीमों का यह सुपर 4 का आखिरी मुकाबला है और यह मुकाबला दोनों के लिए ही करो या मरो वाला है. दरअसल जो भी टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करेगी उसे फाइनल का टिकट मिलेगा. हालाकि इस मैच में एक डर सता रहा है, दरअसल कोलंबो का मौसम खराब है जिसके कारण अक्सर मैच में बारिश देखने को मिल रही है और कई मैच बारिश के कारण रद्द भी हुए हैं. वहीं ऐसे में आपको बताते हैं अगर आज यह मैच रद्द होता है तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट.

Asia Cup: बारिश हुई तो क्या होगा

Asia Cup

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज एशिया कप का 5वां मुकाबला भारतीय समय अनुसार ठीक 3:00 बजे शुरू हो जाएगा. वही मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है. कोलंबो में पिछले कई मैचों में तेज बारिश देखने को मिली है, जिसके कारण कई मैच रद्द भी हुए हैं. ऐसे में अगर आज इस मैच में बारिश दखल डालती है तो फिर यह मैच रद्द हो जाएगा. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर आज यह मैच बेनतीजा रहता है तो किस टीम को फाइनल में जगह मिलेगी.

ये भी पढ़े:Asia Cup: भारत ने जीत के साथ फाइनल में जगह की पक्की, जानें भारत-श्रीलंका मैच का पूरा हाल

दरअसल श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों के पास सुपर 4 में दो-दो अंक मौजूद हैं. दोनों ने एक-एक मैच में जीत हासिल की है. वही एक-एक मैच में दोनों को हार मिली है. ऐसे में अगर आज बारिश होती है और मैच को रद्द कर दिया जाता है तो श्रीलंका एशिया कप के फाइनल में क्वालीफाई कर जाएगी. दरअसल श्रीलंका का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है इस कारण उसे फाइनल में जगह मिलेगी.

Asia Cup: कोई रिज़र्व डे नही

Asia Cup

गौरतलब हो की भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में एक रिजर्व डे रखा गया था. जिसमें मैच को पूरा कराया गया था. लेकिन इस मुकाबले के लिए कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा गया है. यह मुकाबला किसी सेमीफाइनल से कम नहीं है. लेकिन फिर भी अगर आज बारिश इस मैच में दखल डालेगी तो यह श्रीलंका के लिए फायदेमंद साबित होगा और श्रीलंका सीधा एशिया कप के फाइनल में क्वालीफाई कर जाएगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version