Site icon Bloggistan

Asia Cup: भारत ने जीत के साथ फाइनल में जगह की पक्की, जानें भारत-श्रीलंका मैच का पूरा हाल

Asia Cup

Team India

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए एशिया कप मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की. इस मैच में भारत ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. लेकिन भारत के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं थी. शुभमन गिल महज़ 19 रन बनाकर आउट हो गए थे. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा पिच पर टिके रहे और शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं आप भारत ने इस जीत के साथ एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 172 रनों पर ही सिमट गई थी.

श्रीलंका ने 100 के अंदर गवाए 6 विकेट

Asia Cup

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रहा और श्रीलंका के दोनों ही ओपनर सस्ते में पवेलियन लौट गए. श्रीलंका के शुरुआती तीन विकेट धड़ाधड़ गिर गए. इसके बाद समराविक्रमा और असलंका टीम को संभालने की कोशिश की और 43 रनों की साझेदारी की. वहीं इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने तब तोड़ा जब समराविक्रमा बड़े शॉट्स खेलने के लिए स्टंप आउट हो गए. श्रीलंका की टीम 99 रन पर अपना 6 विकेट गाव चुकी थी. ऐसे में सभी की उम्मीदें टूट गई थी और यह लग चुका था कि भारत यह मुकाबला जीत चुका है और अब वह महज़ औपचारिकता बची है. श्रीलंका की टीम 41.3 ओवर में 172 रन बना कर सिमट गई.

ये भी पढ़े: Asia Cup: भारत से हार के बाद पाकिस्तान ने किए बड़े बदलाव,इन खिलाड़ियों को पाकिस्तान से बुलाया श्रीलंका

कैसी रही भारत की गेंदबाज़ी

Asia Cup

वही इस मुकाबले में भी भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चमत्कारी कारनामा दिखाया. कुलदीप यादव ने 4 विकेट झटके. कुलदीप ने 9.3 ओवर में 43 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. वहीं भारत के घातक ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के हाथ भी 2 विकेट लगा. जडेजा ने 10 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. वही जसप्रीत बुमराह के हाथ दो विकेट लगा. साथ ही हार्दिक पांड्या और मोहम्मद सिराज के हाथों एक-एक विकेट लगा. और इसी के साथ भारत ने 41 रनों से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया और एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version