Site icon Bloggistan

Asia Cup: श्रीलंका के इस गेंदबाबाज़ के आगे नहीं चला कोई भी भारतीय दिग्गज, जानें पहले इनिंग का पूरा हाल

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के सुपर 4 का चौथा मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में खेला जा रहा है. इस मुकाबले ने भारत ने पहले टॉस जीत बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. भारत ने 49.1 ओवर खेल 213 रन पर सिमट गई. भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही लेकिन बाद में भारतीय पारी लड़खड़ा गई. वहीं श्रीलंका के गेंदबाज वेल्लागे ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने कई घातक बल्लेबाजों को पवेलियन की ओर लौटाया.

कैसी रही भारत की बल्लेबाज़ी

Asia Cup

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े. रोहित शर्मा के साथ बैटिंग करने उतरे शुभमन गिल मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और महज़ 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वही भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. रोहित शर्मा ने 48 गेंदों में 53 रन बनाएं. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं भारतीय के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और महज़ 3 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए. वही बल्लेबाजी करने उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 61 गेंद में 33 रन बनाए. वही उनके साथ मैदान पर खड़े रहे भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल केएल. राहुल ने 2 चौकों की मदद से 44 गेंद में 39 रन बनाएं. वहीं इसके बाद कोई भी भारतीय खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया और ताश के पत्तों की तरह भारतीय टीम बिखरती चली गई.

ये भी पढ़े:Asia Cup: भारत ने जीत के साथ फाइनल में जगह की पक्की, जानें भारत-श्रीलंका मैच का पूरा हाल

श्रीलंका के गेंदबाज़ों ने किया कमाल

Asia Cup

वहीं इस मुकाबले में श्रीलंका ने शानदार गेंदबाज़ी की. श्रीलंका के युवा खिलाड़ी दुनिथ वेल्लागे ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. दुनिथ वेल्लागे ने श्रीलंका के लिए कई अहम विकेट निकाले. वेल्लागे की गेंद के फिरकी में कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, शुभमन गिल और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी फस गए. इस मुकाबले में दुनिथ वेल्लागे 10 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किया. वही श्रीलंका की एक और गेंदबाज चरिथ असालंका मैं भी शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट अपने नाम किए. चरिथ असालंका 9 ओवर में 18 रन देखकर 4 विकेट हासिल किया. वही अब श्रीलंका के सामने 214 रनों का टारगेट है, लेकिन इस पिच पर या टारगेट काफी मायने रखता है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version