Site icon Bloggistan

Asia Cup: कब,कहां,कैसे, पढ़ें एशिया कप की टाइमिंग,शेड्यूल,वेन्यू की पूरी जानकारी

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: एशिया कप 30 अगस्त से शुरू हो रहा है. एशियाई खेलों का सबसे बड़ा महा मुकाबला एशिया कप को लेकर सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी है. 30 अगस्त को पहले मुकाबला नेपाल और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस मुकाबले के लिए नेपाल की टीम पाकिस्तान रवाना हो चुकी है. वहीं आपको बता दें इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों में यह मुकाबला आयोजित हो रहा है भारत का मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा.

कितने बजे और कब होगा मुकाबला

Asia Cup

एशिया कप का सभी मुकाबला भारतीय समय अनुसार 2:00 बजे शुरु होगा. यह मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के अलग-अलग शहरों में होगा जिसमें मुल्तान, लाहौर, कैंडी और कोलंबो जैसे शहर शामिल है. वही आपको बता दे एशिया कप का पहला मुकाबला पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा जो कि नेपाल और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है. वहीं भारत अपना पहला मुकाबला कैंडी में खेलेगा जो के पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है.

ये भी पढ़े:Asia Cup: कोहली ने जड़ा छक्का, बुमराह ने बिखेरे विकेट, एशिया कप से पहले देखिए प्रैक्टिस का खास वीडियो

किस फॉर्मेट में होगा

Asia Cup

एशिया कप का या मुकाबला वनडे फॉर्मेट में आयोजित होगा यानी के हर टीम 50 ओवर खेलेगी. वही पिछली बार यह मुकाबला विश्व कप T20 के कारण टी20 फॉर्मेट में आयोजित हुआ था. वही यह साल वनडे विश्व कप का है इसको लेकर एशिया कप भी वनडे फॉर्मेट में रखा गया है.

मुफ्त में कैसे देखे

Asia Cup

फैंस एशिया कप का या मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं. एशिया कप का सभी मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स पर ब्रॉडकास्ट होगा वहीं भारतीय यह मुकाबला डीडी स्पोर्ट्स पर भी देख सकते हैं. डीडी स्पोर्ट्स पर भी यह मुकाबला ब्रॉडकास्ट होगा. वहीं अगर मोबाइल पर देखने की बात करें तो आप यह सभी मुकाबला फ्री में देख सकते हैं. दरअसल हॉटस्टार ने एशिया कप को फ्री में दिखाने का फैसला किया है. यानी कि इसके लिए आपको कोई भी सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा और आप फ्री में मैच का लुत्फ उठा सकते हैं.


वही नेपाल पहली बार या मुकाबला खेलने जा रहा है. इससे पहले नेपाल ने कभी भी एशिया कप नहीं खेल है. साथ ही भारत और पाकिस्तान जैसे देशों के साथ नेपाल पहली बार वनडे फॉर्मेट में खेलेगा, अब देखने वाली बात होगी कि नेपाली क्या कुछ कर दिखाता है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version