Site icon Bloggistan

Asia Cup: बांग्लादेश से आज भिड़ेगा श्रीलंका, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट

Asia Cup

Asia Cup

Asia Cup: एशिया कप का दूसरा मुकाबला आज बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला पल्लेकेले में होगा. भारतीय समय अनुसार यह मुकाबला ठीक 3:00 बजे शुरू हो जाएगा. इसको लेकर बांग्लादेश की टीम श्रीलंका पहुंच चुकी है. श्रीलंका पिछले साल एशिया कप की चैंपियन रही थी, हालांकि पिछले साल विश्व कप T20 को देखते हुए एशिया कप भी T20 फॉर्मेट में हुआ था. वही इस साल एशिया कप एक दिवसीय फॉर्मेट में हो रहा है.

जानें मौसम का हाल

Asia Cup

वहीं अगर पल्लेकेले के मौसम की बात करें तो बादल छाए रहेंगे, साथ ही बारिश होने की भी संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग की माने तो 70% तक बारिश की संभावना जताई जा रही है. तापमान की बात करें तो उच्चतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

ये भी पढ़े :Asia Cup: श्रीलंकाई टीम की टूटी कमर, ये चार खिलाड़ी हुए टीम से बाहर, जानें वजह

पिच रिपोर्ट

Asia Cup

वही अगर पिच की बात करें तो यह पिच बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए काफी अच्छी मानी जाती है. शुरुआती समय में तेज गेंदबाजों को इस पिच पर काफी मदद मिलती है. ऐसे में सलामी बल्लेबाजों को इस पिच पर संभल कर खेलना होगा. वही गेंद पुरानी होने के बाद बल्लेबाज़ी काफी अच्छी होगी. हालांकि स्पिन गेंदबाजी में भी मदद मिलती है. वैसे तो यह पिच बैटिंग पिच कहीं जाती है लेकिन गेंदबाजों को भी मदद प्राप्त होती है. ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी तो वह पहले इस पिच पर बल्लेबाजी ही करना चाहेगी.

मैच प्रिडिक्शन

Asia Cup

वही अगर दोनों टीमों की बात करें तो अगर पिछले कुछ मुकाबला देखे तो श्रीलंका का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. श्रीलंका ने पिछले पांच मुकाबलों में पांचों मुकाबले जीते हैं. अगर बांग्लादेश की बात करें तो बांग्लादेश ने पिछले पांच मुकाबले में से तीन मुकाबले जीते हैं और दो में हार का सामना करना पड़ता है. वहीं अगर इन दोनों टीमों की आपस में भिड़त की बात करें तो यह दोनों टीम पिछले 5 साल में वनडे क्रिकेट में फुल 10 बार आमने-सामने आए हैं. जिसमें से श्रीलंका ने छह मुकाबले जीते तो वही बांग्लादेश ने चार मुकाबले अपने नाम किए हैं. ऐसे में श्रीलंका का पड़ला भारी दिख रहा है.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन

पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (WK), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (C), डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा/मथीशा पथिराना.

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

अनामुल हक/तौहीद हृदयोय, नईम शेख, नजमुल हुसैन शान्तो, मुश्फिकुर रहीम (WK), अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (C), मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, महेदी हसन.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version