Site icon Bloggistan

Winter Destination: सर्दियों में इन हिल स्टेशन की खूबसूरती हो जाती है दोगुनी, देखें बिना रह नहीं पाएंगे आप,पढ़ें

winter destination

winter destination

Winter Destination: सर्दियों में हिल स्टेशन में घूमने का अपना ही मजा है.सर्दियों में इन हिल स्टेशन की खूबसूरती देखते ही बनती है.अगर आप ठंड के मौसम में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपको हिल स्टेशन पर घूमने जरूर जाना चाहिए.पहाड़ों की मैगी और कुल्हड़ की चाय के क्या कहने. पहाड़ों की खूबसूरती को देखने का मजा आप अपने दोस्तों और पार्टनर के साथ लें सकते हैं.भारत की खूबसूरती को देखने के लिए लोग विदेशों से भी आते हैं.

कुर्ग

कुर्ग है बेहद खूबसूरत

अगर आप नेचर लवर हैं तो आप कुर्ग जा सकते हैं. कपल्स के लिए ये जगह बेहद रोमांटिक है. कुर्ग को भारत का स्विट्जरलैंड भी कहते हैं. यहां के शानदार नजारें आपके मन को मोह लेंगे.कर्नाटक का ये छोटा सा हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है.

शिमला

शिमला की सुंदरता मन मोह लेगी

शिमला विंटर विकेशन के लिए बहुत अच्छी जगहों में से एक है.परिवार के साथ यहां घूमने का अपना ही मजा है. बर्फ से ढके पहाड़ आपके मन को मोह लेंगे.यहां आप कई तरह की एक्टिविटी कर सकते हैं.गर्म चाय के साथ पहाड़ों की खूबसूरती को देखने का अपना ही मजा है.अगर आपको कुदरत की शानदार कारीगरी देखनी है और अपने विंटर विकेशन को यादगार बनाना है,तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए.

मुन्नार

मुन्नार है बेहद खूबसूरत

मुन्नार केरल का मशहूर हिल स्टेशन है. ये सर्दियों के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है. मुन्नार के पहाड़ों की खूबसूरती देखने लायक होती है. मुन्नार में आप पार्टनर के साथ ट्रेकिंग, बोटिंग, रॉक क्लाइम्बिंग और चाय के बागानों का लुत्फ उठा सकते हैं जो आपके लिए यादगार होगा.

गंगटोक

गंगटोक है बेहद खूबसूरत

गंगटोक में सन राइज काफी खूबसूरत होता है. नाथु ला पास, त्सोंगमो लेक यहां के कुछ फेमस स्पॉट हैं, जहां आप एक्सप्लोर कर सकते हैं. अक्टूबर से लेकर दिसंबर तक का समय यहां जाने के लिए परफेक्ट होता है.

ये भी पढ़ें :Besan for face:शादी से पहले लगाएं बेसन से बने फेस पैक,आपसे नहीं हटेगी किसी की नजर,जानें लगाने का तरीका

Exit mobile version