Site icon Bloggistan

Weight Loss: वजन घटाने के लिए इन चीजों के साथ करें ब्लैक कॉफी का सेवन, दिखेंगे एकदम फिट,जानें कैसे?

Health Tips

Coffee

Black Coffee With Honey For Weight Loss: आज के समय में लोगों को कॉफी पीना अधिक पसंद है लेकिन कॉफी पीना सेतह के लिए अच्छा नहीं माना जाता क्योंकि इसमें कैफीन की मात्रा ज्यादा होती है, जिससे ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है.साथ ही दूध और चीनी मिलाकर पीने से डायबिटीज का खतरा बना रहता है.

इससे अलग अगर आप ब्लैक कॉफी पिएंगे ये सेहत के फायदेमंद होगा क्योंकि इससे शरीर को एनर्जी मिलेगी. साथ ही आपका ब्रेन भी शार्प यानी अधिक तेज होगा. ऐसे में जो लोग अपना वजन कम करना करना चाहते हैं,उनके लिए ब्लैक कॉफी एक वरदान के रूप में साबित हो सकता है. बस इसमें आपको शहद मिलानी होगी और आप एकदम फीट दिखेंगे.


ब्लैक कॉफी से कैसे कम होता है वजन?


ब्लैक कॉफी में पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं होती है, इसलिए इसे शरीर के लिए लाभकारी माना जाता है. इसमें विटामिन-बी1, विटामिन-बी2, विटामिन- बी3, विटामिन-बी5, पोटेशियम, फास्फोरस, मैग्नीशियम, फोलेट और मैंगनीज जैसे न्यूट्रिएंट्रस पाए जाते हैं.लेकिन इसका सीमित मात्रा में सेवन ही लाभकारी होता है. इसका अधिक इस्तेमाल शरीर के लिए हानिकारक भी हो सकता है. काफी में पाते जानें वाले कैफिन का इस्तेमाल कई सारे fat बर्निंग सप्लीमेंट्स में किया जाता है.

शहद से कैसे करें कम वजन?


शहद में स्टोर्ड नामक पोषक तत्व पाया जाता है जो फैट को मोबिलाइज करने में अहम रोल अदा करता है, इसलिए ज्यादातर हेल्थ एक्सपर्ट फैट काटने के लिए शहद पीने की सलाह देते हैं, इससे इससे मेटाबॉलिज्म बेहतर होता है और ट्राइग्लिसराइड्स में कमी आने लगती है.और मोटापा घटना शुरू हो जाती है.

ब्लैक कॉफी और शहद को करें मिक्स


ब्लैक कॉफी और शहद दोनों ही fat बर्निंग के लिए उपयोग किया जाता है.अगर आप ब्लैक कॉफी के साथ शहद मिलाएंगे, तो इसका कॉम्बिनेशन वेट लूज प्रॉसेस में काफी हेल्प करेगा साथ ही शरीर की एनर्जी में कोई कमी नहीं आएगी. शहद में नेचुरल शुगर होता है जो शरीर को नुकसान नहीं पहुंचाता. अगर आप चाहते हैं कि इस ड्रिंक का मैक्सिमम बेनिफिट मिले तो इसे सुबह खाली पेट पिएं.

Disclaimer – इस लेख में बताएं गए घरेलू नुस्खों को bloogistan दावा नहीं करता है. इसका इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट का सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Makeup Remover: अगर आप भी इन नेचुरल चीजों का करेंगी इस्तेमाल, चुटकियों में हटाएगा मेकअप,जानें

Exit mobile version