Site icon Bloggistan

Makeup Remover: अगर आप भी इन नेचुरल चीजों का करेंगी इस्तेमाल, चुटकियों में हटाएगा मेकअप,जानें

makeup remover

makeup remover

Makeup Remove on face: आज के समय में चेहरे पर मेकअप लगाना हर कोई को पसंद है. इन्हें साफ करने और हटाने के लिए मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कई बार मेकअप रिमूवर हमारे चेहरे को नुकसान पहुंचाते हैं. ऐसे में आप चाहे तो नेचुरल चीजों के जरिए भी मेकअप हटा सकती हैं. इससे चेहरे से मेकअप भी हटता है और त्वचा भी हाईड्रेट हो जाती है और आपकी त्वचा बिलकुल साफ रहती है. तो चलिए जानते हैं कौन सी नेचुरल चीजें मेकअप रिमूवर के तौर पर इस्तेमाल की जा सकती हैं.


जैतून का तेल


जैतून का तेल प्रकृति औषधियों से भरपूर होता है. यह मेकअप रिमूवर के लिए सबसे बेस्ट नुस्खा है. आप जैतून के तेल में गुलाब जल को मिलाकर होममेड मेकअप रिमूवर तैयार कर सकती हैं. इससे पूरा मेकअप आसानी से साफ हो जाता है. यह सेंसिटिव और ड्राई स्किन के लिए ये बिल्कुल परफेक्ट है.


एलोवेरा जेल


एलोवेरा जेल को चेहरे के मेकअप को उतारने में इस्तेमाल किया जाता हैं. आंख और आसपास के हिस्से के मेकअप को साफ करने के लिए एलोवेरा जेल में बादाम का तेल मिलाकर रख लें. ये मेकअप हटाने का काफी सुरक्षित माना जाता है.


बेबी ऑयल


बच्चों की बहुत ही नाजुक त्वचा के लिए तैयार बेबी ऑयल का इस्तेमाल मेकअप रिमूवर के तौर पर आप कर सकती हैं. ये तरीका सामान्य से हटकर है लेकिन कारगर है. पलकों के ऊपर लगे मस्कारे को साफ करने के लिए बेबी ऑयल को आराम से इस्तेमाल में लाया जा सकता है.


नारियल तेल


नारियल तेल में कई गुण पाएं जाते हैं. इसे मेकअप हटाने में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. आप इसे चेहरे पर लगाकर अपना मेकअप उतर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Kesar kheer Recipe: साधारण चावल के खीर ऊब गया है मन तो, ट्राई करें ये केसर चावल ,तारीफ करते नहीं थकेंगे,जानें रेसिपी

Exit mobile version