Site icon Bloggistan

Vitamin E capsule:चेहरे और बालों के लिए कैसे बहुत फायदेमंद है विटामिन E कैप्सूल , पढ़ें

Vitamin E

#image_title

Vitamin E capsule:विटामिन ई सिर्फ एक विटामिन नहीं हैं, यह एक वसा में घुलनशील विटामिन हैं जो आपके स्वास्थ्य के अलावा आपकी त्वचा और बालों के लिए भी कई लाभ प्रदान कर सकता हैं. तो आइए जानते हैं इसके हैरान कर देने वाले फायदें-

बालों को झड़ने को रोकता हैं

विटामिन ई के इस्तेमाल कई हेयर मास्क और हेयर ऑयल में किया जा रहा हैं. विटामिन ई में एंटी-ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं, यह खोपड़ी से तनाव को कम करने में मदद करते हैं, इसलिए बालों के झड़ने को रोकते हैं.

बालों की चमक बढ़ाता है

विटामिन ई कैप्सूल बालों को चमकदार बनाने में सहायता करता हैं.बाल जब फ्रिजी और सूखे दिखते हैं तब उनमें नमी की कमी होती हैं और विटामिन ई कैप्सूल इसी नमी को बनाए रखने में मदद करता हैं.

बालों के विकास में सहायक होता है

विटामिन ईविटामिन ई बालो को बढ़ने और लम्बा करने में मदद करता हैं. बस कैप्सूल से तेल निचोड़ें और इसे अपने नियमित बालों के तेल के साथ मिलाएं. धीरे से अपने बालों में मिश्रण की मालिश करें और इसे 2 -3 घंटे के लिए छोड़ दें. इसे शैंपू और गर्म पानी से धो लें। आप इसे हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं. आप केवल 2 -3 धोने में परिणामों को नोटिस करना शुरू कर देंगे. शैम्पू और गर्म पानी के साथ. आप इसे हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं. आप केवल 2-3 धोने में परिणामों को नोटिस करना शुरू कर देंगे.

त्वचा को मॉइस्चराइज करता हैं

त्वचा के लिए विटामिन ई हमें युवा दिखने में मदद करता हैं और हमारी त्वचा को भी कसता हैं. विटामिन ई तेल लागू करना या विटामिन ई पूरक होने से त्वचा को सूखापन, खुजली और फ्लैकिंग त्वचा को रोकने के लिए मॉइस्चराइज होता हैं.

सनबर्न को रोकता हैं

विटामिन ई सूजन को कम करने और सनबर्न को रोकने में मदद करता हैं. आप अपनी त्वचा और चेहरे पर विटामिन ई तेल का उपयोग कर सकते हैं, जो सूखी और परतदार त्वचा को सुखदायक बनाने में मदद करता हैं, जिससे जलन को राहत मिलती हैं.

ये भी पढ़ें: अगर माइग्रेन की समस्या हैं परेशान, तो इन चीजों का भूलकर भी कभी ना करें सेवन,जानें

Exit mobile version