Site icon Bloggistan

किचन में आज ही ट्राई करें ये शानदार डिश, बच्चे भी चाटते रह जाएंगे अंगूली, पढ़ें रेसिपी

Tasty Recipes for Kids: बच्चे, बूढ़े या जवान सभी को तंदुरुस्त रहने के लिए खाना के अलावा नास्ते की भी जरूरत होती है. बच्चों को स्कूल जाते समय रोजाना अलग-अलग तरह के डिश तैयार कर दिए जाते हैं. दरअसल अलग-अलग तरह के डिश बच्चों को बहुत ही पसंद होता है. यदि आप भी किचन में एक ही डिश को बनाकर ऊब चुकी हैं तो ये बच्चों के लिए ये शानदार रेसिपी तैयार किया जा सकता है.

तैयार करें सूजी का हलवा

हलवा तैयार करने के लिए चीनी,दूध,घी, ड्राई फ्रूट्स और सूजी का इस्तेमाल किया जाता है. सूजी के हलवा को तैयार करने के लिए पैन में घी को गर्म कर सूजी को भून लें. फिर दूध, चीनी और ड्राई फ्रूट्स मिलाकर 15/20 मिनट तक भूनने के बाद खाने में इस्तेमाल किया जा सकता है.

सूजी और दही से तैयार करें उत्तपम

उत्तपम तैयार करने के लिए देर रात सूजी, दही और हरी सब्जियों को एक साथ मिलाकर छोड़ देना चाहिए. पैन को अच्छे से गर्म कर सूजी,दही और हरी सब्जियों के पेस्ट को रोटी के आकार में तैयार किया जा सकता है. स्वाद को और बेहतर बनाने के लिए नारियल की चटनी भी तैयार की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: BP को रखना चाहते हैं कंट्रोल तो डाइट में शामिल कर लें ये चीजें, हार्ट अटैक का खतरा भी होगा कम

घर पर तैयार करें पोहा

घर पर पोहा से शानदार डिश तैयार किए जाते हैं. पोहा को अच्छे से गीला करने के बाद गर्म तेल मिलाकर भून लें. फिर पोहा के स्वाद को बढ़ाने के लिए नमक, मिर्च और चीनी मिला लें. पोहा तैयार करने के बाद उसमें मूंगफली के दाने और आलू भूजिया का इस्तेमाल किया जाता है जो स्वाद को बेहतर बनाता है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version