Site icon Bloggistan

Cancer को मात देगी ये जड़ी बूटी! स्टडी में हुआ खुलासा,पढ़ें पूरी डिटेल

Wheatgrass can Help to Fight Cancer

Wheatgrass can Help to Fight Cancer

Cancer: कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसका समय से पता नहीं चले तो ये आपको मौत के मुंह में धकेल सकती है. कई लोग इसका नाम सुनते ही डर जाते हैं.लेकिन अगर इसका पता समय से चल जाए तो इलाज संभव है.अगर कैंसर की पहचान शुरुआती स्टेज में हो जाए तो इसका ट्रीटमेंट संभव है.

हालांकि मरीज को ट्रीटमेंट के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. लेकिन अब इन मरीजों के लिए राहत की खबर है.अगर कैंसर के मरीज इस जड़ी बूटी यानी खास तरह की घास का सेवन करते हैं तो उसे इलाज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है. चलिए जानते हैं कौन सी है वो खास घास जिसका सेवन करके कैंसर को मात दी जा सकती है.

Wheatgrass can Help to Fight Cancer

व्हीटग्रास से कैंसर का इलाज

NCBI में प्रकाशित एक स्टडी बताती है कि, कैंसर के खिलाफ व्हीटग्रास काफी प्रभावी है.रिसर्च के मुताबिक व्हीटग्रास कैंसर के इलाज में काफी मदद करती है.अगर कैंसर का मरीज इसका सेवन करता है तो ये खून में कैंसर सेल्स को 65% तक कम करती है.इतना ही नहीं इसके सेवन से ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा काफी बढ़ जाती है.व्हीट ग्रास न केवल ऑक्सीजन की मात्रा को बढ़ाती है बल्कि कैंसर सेल्स बढ़ने से रोकने में भी कारगर है.व्हीट ग्रास में कई तरह के विटामिन्स, मिनरल्स और एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं. जो काफी मददगार साबित होते हैं.

कैसे करें सेवन ?

आप व्हीटग्रास का पानी बनाकर पी सकते हैं. अगर आप इसका ज्यादा सेवन करना चाहते हैं तो इसे कच्चा भी खा सकते हैं. खास बात है कि, अब मार्केट में इसके कैप्सूल भी मौजूद हैं,जिनका सेवन आप कर सकते हैं. व्हीटग्रास में आयरन, मैग्नीशियम, कैल्शियम, फाइटोन्यूट्रिएंट्स, एमिनो एसिड, विटामिन और ग्लूटेथिओन जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें Health Tips: हमेशा फिट और फाइन रखेगा ये मैजिकल पानी,जानें

Exit mobile version