Site icon Bloggistan

Skincare Tips: कुदरती निखार और बेदाग चेहरे के लिए वरदान है मिल्क पाउडर फेस पैक, इस तरह करें इस्तेमाल

Skincare Tips

Skincare Tips

Skincare Tips:स्किन का टेक्सचर अगर खराब हो तो छोटे-छोटे लाल दाने, टैनिंग, डल और रफ स्किन आदि बहुत सारी समस्याएं हमें घेर लेती हैं, कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने के बाद भी ये सही नहीं होता इसलिए बेहतर है कि कुछ देसी तरीके अपनाए जाएं. तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ बहुत ही अच्छे मिल्क पाउडर फेस मास्क के बारे में, जो स्किन की कई तरह की समस्याओं को दूर करेंगे. यह मिल्क पाउडर फेस मास्क स्किन को हेल्दी रखने के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं.

मिल्क पाउडर फेस पैक (Skincare Tips)

केसर और मिल्क पाउडर

अगर आपके घर में केसर रखा है तो उसे मिल्क पाउडर में मिलाकर पेस्ट बना लें. चेहरा अच्छे से साफ कर लें. अब इस पेस्ट को लगाएं और सूखने के बाद सादे पानी से चेहरा साफ कर लें.

मुल्तानी मिट्टी और मिल्क पाउडर

हमारे स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी फायदेमंद होती है. खासकर ऑयली स्किन वालों के लिए तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता. मुल्तानी मिट्टी और मिल्क पाउडर बराबर मात्रा में लेकर पानी से पेस्ट बनाएं. इस पैक में गुलाब जल की भी कुछ बूंदें डालें. थोड़ी देर सूखने दें, फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें.

नींबू का रस और मिल्क पाउडर

अगर आपकी स्किन बेजान हो गई है तो इसमें ताजगी भरने के लिए एक चम्मच मिल्क पाउडर में दो चम्मच नींबू का रस डालें. इस पेस्ट को हफ्ते में एक बार चेहरे पर लगाएं. सूखने पर साफ पानी से धो लें. इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे की चमक बढ़ जाएगी.

शहद, गुलाब जल और मिल्क पाउडर

चेहरे के मुंहासों से परेशान हैं तो मिल्क पाउडर में शहद और गुलाब जल मिलाकर लगाएं. हफ्ते में दो बार इस पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए और ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों में आपको अपने चेहरे पर इसका असर साफ दिखाई देगा.

ये भी पढ़ें:Beauty Tips: गर्मियों में आपकी त्वचा को ग्लोइंग और बेदाग बनाएगा आंवला का फेस मास्क, ऐसे करें इस्तेमाल

Exit mobile version