Site icon Bloggistan

Skin Care Tips : बारिश में फीकी पड़ गई है चेहरे की रंगत, तो इन खास टिप्स को करें फॉलो, बरकरार रहेगी चेहरे की चमक

Skin Care Tips

Skin Care Tips

Skin Care Tips : बारिश के मौसम के सेहत ही नहीं स्किन का भी खास ख्याल रखने की जरूरत पड़ती है. इस मौसम में लोग स्किन संबंधी समस्या से परेशान रहते हैं. दरअसल, इस मौसम में उमस बढ़ने के कारण चेहरे पर एक्ने, एक्स्ट्रा ऑयल, डार्कनेस आदि की समस्याएं बढ़ जाती है. ऐसे में आपको अपने स्किन का खास ख्याल रखने की जरूरत पड़ती है. अगर आप थोड़ा भी चूक करते हैं तो इससे आपके स्किन को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है. ऐसे में चलिए जानते हैं बारिश के मौसम में त्वचा का ख्याल कैसे रखा जाए…

Skin Care Tips (Filephoto)

Skin Care Tips : सनस्क्रीन लगाना न भूले

वैसे तो बारिश के मौसम में सूरज न के बराबर ही दिखाई पड़ता है ऐसे में सनस्क्रीन लगाने की क्या जरूरत है? लेकिन आपको भूलकर भी ऐसा नहीं करना है. बरसात में भी यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं. इसलिए इस मौसम में वॉटरप्रूफ सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें : Scalp Care : गर्मियों में ऐसे रखें अपने सिर का ख्याल, दूर होगी खुजली और बदबू की समस्या, दिखेंगे काले और घने बाल

फेस वाइप्स या ब्लॉटिंग पेपर का करें इस्तेमाल

अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप मानसून के दौरान यह समस्या और बढ़ सकती है. इसके लिए आपको फेस वाइप्स या ब्लॉटिंग पेपर का इस्तेमाल करना चाहिए ये आपके स्किन का तेल अच्छी तरह से सोख लेगा और आपकी स्किन भी फिट रहेगा.

चेहरे को साफ रखे

बारिश के मौसम में स्किन को साफ रखना बहुत जरूरी होता है. इससे आपके चेहरे पर धूल, मिट्टी, पसीना का असर नहीं होगा. ऐसे में आपको दिन में कम से कम दो बार फेस को वॉश करना चाहिए. इससे फंगल इंफेक्शन का खतरा कम रहेगा.

Skin Care Tips : अधिक से अधिक पानी पिए

वैसे तो बारिश के मौसम में प्यास उतना नहीं लगती है लेकिन बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए अधिक से अधिक पानी पिए. आप चाहे तो अपने आहार में पानी वाले फल तरबूज, खीरा और नारियल पानी आदि शामिल कर सकते हैं. इसके सेवन से चेहरे पर ग्लो आयेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version