Site icon Bloggistan

Skin Care: पिंपल्स से छुटकारा दिलाएंगे एलोवेरा जैल से बने ये खास फेस पैक, 7 दिनों में दिखेगा फर्क

Aloe Vera for Acne

Aloe Vera for Acne

Skin Care: एलोवेरा गुणों की खान है.अगर आप चाहते हैं कि, आपकी स्किन बेदाग रहे तो इसे आप अपनी रुटीन लाइफ में तुरंत शामिल कर लीजिए.ये इतना गुणकारी है कि, अगर आप इसका इस्तेमाल करती हैं तो आपको पिंपल्स की समस्या के छुटकारा तो मिलेगा ही साथ ही बेदाग त्वचा भी आपको मिलेगी.इसे लगाने के बाद आपको इसका असर 7 दिनों में दिखेगा.

एलोवेरा जेल में एंटी बैक्टीरियल, एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी ऑक्सीडेंट गुण प्रचुर मात्रा में मौजूद होते हैं. ये मुंहासों, स्किन की रेडनेस से छुटकारा दिलाते हैं.तो चलिए जानते हैं कि, एलोवेरा को आप कैसे अपने फेस पर लगा सकते हैं और मुंहासों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

aloe vera gel benefits

चेहरे पर लगाएं एलोवेरा और हल्दी

अगर आपको किसी पार्टी में जाना है और आप चाहती हैं कि आपके चेहरे पर मुहांसे थोड़े कम दिखें तो आपको इस पैक को तुरंत ट्राई करना चाहिए. इसके लिए आपको एक बाउल में एलोवेरा जैल लेना होगा फिर आप इसमें हल्दी को मिला सकती हैं.इस मिश्रण को आप 15 से 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा सकती हैं.इस पैक को हफ्ते में दो बार लगाया जा सकता है.

एलोवेरा और ग्रीन टी से बनाएं फेस पैक

इस पैक को लगाने के लिए आपको एक कप ग्रीन टी चाहिए होगी. ग्रीन टी बनाने के बाद आप इसे ठंडा होने दें.इसके बाद इसमें 1 से 2 टेबल स्पून एलोवेरा जेल डालें.इस पैक को आपने उंगलियों की मदद से चेहरे और गर्दन पर लगाएं और थोड़ी देर मसाज करें.ये पैक जब सूख जाए तो इसे धो दें.ये पैक मुहांसों के लिए बेहद कारगर साबित होता है.

एलोवेरा-नींबू फेस पैक है गुणकारी

इस पैक को बनाने के लिए आपको एक बाउल में 1 से 2 टेबल स्पून एलोवेरा जेल चाहिए होगा.इस बाउल में आप एक टेबल स्पून नींबू का रस मिला लें.इस पैक को 30 मिनट के लिए लगा लें.नींबू में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होता है.ये पैक आपकी स्किन को अंदर से क्लीन करेगा और पिंपल्स से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा.

एलोवेरा जेल से करें चेहरे पर मसाज

एलोवेरा जेल आपकी स्किन पर चमत्कारी औषधि की तरह काम करेगा.आपको बस इसके लिए फ्रेश एलोवेरा जेल चाहिए होगा.इस जेल से आप 10 से 15 मिनट के लिए अपनी स्किन पर मसाज कर सकते हैं.इससे आपको यकीनन फायदा मिलेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले डॉक्टरों की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Amla water benefits: शादी से पहले होना चाहते हैं फिट तो पिएं ये स्पेशल पानी, मिलेंगे गजब के फायदे

Exit mobile version