Site icon Bloggistan

Amla water benefits: शादी से पहले होना चाहते हैं फिट तो पिएं ये स्पेशल पानी, मिलेंगे गजब के फायदे

Amla water benefits

Amla water benefits

Amla water benefits: शादियों के इस सीजन में दूल्हा दुल्हन चाहते हैं कि वो फिट रहें,अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपको आंवले के पानी का सेवन करना चाहिए.रोजाना सुबह आंवले का पानी (Amla water) पीने के बहुत फायदे हैं.आंवला बालों के साथ साथ आपकी त्वचा को भी हेल्दी रखता है.आंवला में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होता है.

ये आपकी इम्युनिटी को बूस्ट करता है.आंवला को यूं ही नहीं औषधि कहा जाता है.हालांकि आंवले का सेवन आप किसी भी रूप में कर सकते हैं, लेकिन अगर आप इसका पानी पीते हैं तो ये आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का काम करेगा.तो आइए जानते हैं क्या हैं इसके फायदे और आप किस तरह इसे पीकर फिट रह सकते हैं

amla water benefits

क्या है इसके फायदे ?

तेजी से घटाता है वजन

अगर आप अपनी शादी से पहले वेटलॉस करना चाहते हैं तो आप इस पानी को जरूर पिएं.ये ना केवल आपके पाचन तंत्र को बेहतर करेगा बल्कि आपके वजन को तेजी से घटाएगा.

आंखों के लिए रामबाण है आंवला

आंवला आंखों के लिए बहुत ही ज्यादा गुणकारी होता है.आंवले में विटामिन ए और सी होता है.जो आंखों की रोशनी को बढ़ाने में मदद करता है.वहीं अगर आप इसका सेवन करते हैं तो इससे आंखों संबंधी परेशानियां भी दूर होती हैं.

त्वचा को मिलता है गुलाबी निखार

इसका पानी आपकी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है.इस पानी में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते हैं जो आपको त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिलाने का काम करते हैं.इससे आपको बेदाग त्वचा मिलती है.

बालों को करता है मजबूत

आंवला आपके बालों को भी मजबूती प्रदान करता है.सुबह खाली पेट इसका सेवन करते हैं तो आपको बालों से जुड़ी समस्या से छुटकारा मिलता है.

कैसे बनाएं आंवले का पानी ?

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले डॉक्टरों की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Stylish Outfit tips: न्यू ईयर पार्टी में सबसे स्टाइलिश दिखेंगी आप, इन आउटफिट को करें ट्राई

Exit mobile version