Site icon Bloggistan

Relationship Tips: शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर देंगी ये आदतें,आज ही छोड़े, पढ़ें

Relationship Tips

Relationship Tips

Relationship Tips:दो लोग जब शादी के बाद एक साथ रहना शुरू करते हैं तो उनकी आदतें, पसंद और बातें अक्सर एक दूसरे से अलग होती हैं, जिन्हें उन्हें अपनाने में समय लगता है.अक्सर कपल्स छोटी छोटी बातों और आदतों के कारण एक दूसरे से नाराज़ हो जाते हैं. कभी कभी ये बाते उनके रिश्ते के बीच दरार का काम करती हैं.तो आइए जानते हैं उन आदतों के बारे में जिन्हें अगर आप नहीं बदलेंगे तो रिश्ता खराब हो जाएगा और शादी शुदा जीवन में खटास आ जाएगा-

शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर देंगी ये आदतें (Relationship Tips)

रिलेशनशिप (Relationship) में अक्सर पार्टनर अपने साथी की हर छोटी छोटी बात पर उनकी आलोचना करते हैं. हर बात पर रोकते टोकते हैं. उन्हें लगता है कि पार्टनर की आदत उनके मुताबिक हो, जिसे लेकर वह उनकी गलतियां निकालते रहते हैं. अगर पार्टनर कभी कभी ऐसा करता है तो उसे अनदेखा किया जा सकता है लेकिन अगर यह उनकी आदत का हिस्सा है, तो उनका रिश्ता बिगड़ सकता है.

कई बार लोगों की आदत होती है कि वह अपने पार्टनर का मजाक बनाते हैं.अक्सर वह अपने दोस्तों, परिवार या रिश्तेदारों के सामने मजाक मजाक में अपने पार्टनर को शर्मिंदा करते हैं. हो सकता है कि आपका इंटेंशन ऐसा न हो लेकिन आपकी इस आदत से पार्टनर को बुरा लग सकता है.

किसी भी इंसान को यह पसंद नहीं होता कि उनका पार्टनर दूसरों से उनकी तुलना करें. लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि पार्टनर अपने दोस्त या उनके पार्टनर से अपने साथी की तुलना करते हैं. लगातार इसी तरह से पार्टनर की तुलना दूसरों से करना उन्हें पसंद नहीं आता. साथी को यह महसूस हो सकता है कि आप उन्हें पसंद नहीं करते.

ये भी पढ़ें:Bigg Boss 16: अपना सफर देख नहीं थमे शालीन के आंसू,वहीं प्रियंका चाहर को बिग बॉस ने बताया लीडर

Exit mobile version