Site icon Bloggistan

सर्दियों में स्किन ड्राईनेस की बढ़ सकती हैं समस्याएं, इन तेलों के इस्तेमाल से मिलेगी मुक्ति

Oil for Skin Dryness: सर्दियों में स्कीन ड्राइनेस की समस्या बढ़ जाती है. दरअसल सर्दी की ठंड हवाएं त्वचा से नमी को खत्म कर देती हैं जिससे स्किन डल और ड्राई दिखने लगता है. कई बार गलत खान-पान के कारण भी त्वचा संबंधित परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं. अगर आप भी सर्दी के दिनों में स्किन ड्राईनेस और त्वचा संबंधित समस्याओं से परेशान है तो कुछ खास तरह के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

त्वचा के लिए फायदेमंद है जैतून का तेल

स्किन साइनस की समस्या को खत्म करने के लिए जैतून के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है. दरअसल जैतून के तेल में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो स्कीन ड्राइनेस की समस्या को खत्म करने में मदद करते हैं.

नारियल के तेल से ड्राइनेस का होगा खात्मा

नारियल के तेल में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सर्दी के दिनों में त्वचा के रूखेपन और ड्राइनेस की समस्या को खत्म करने में सबसे आसान और सस्ता उपाय माना जाता है.

सरसों तेल से त्वचा की नमी बरकरार

त्वचा के लिए सरसों का तेल बेहद ही फायदेमंद होता है. सर्दी के दिनों में सरसों के तेल की मालिश से त्वचा के फटने, रुखेपन और ड्राइनेस की समस्या खत्म होती है और साथ ही त्वचा की चमक भी लंबे समय तक बरकरार रहती है.

ये भी पढ़ें: सरसों तेल लगाने से त्वचा को मिलते हैं कई जबरदस्त फायदे, पढ़ें

बादाम का तेल भी त्वचा के लिए फायदेमंद

बादाम के तेल में कई तरह के तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा हेल्थ के लिए बेहद ही फायदेमंद होते हैं. सर्दी के दिनों में बादाम तेल में शहद मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाने से ड्राई स्किन की समस्या खत्म होती है.

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version