Site icon Bloggistan

मोबाइल चलाते समय आंखों से पानी आने से बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जा सकती है रोशनी, पढ़ें बचाव

Mobile for Eyes Health: आज के समय में किसी भी काम को करते समय मोबाइल और लैपटॉप का इस्तेमाल बेहद ही जरूरी होता जा रहा है. लेकिन किसी जरुरी काम को करते समय लोग मोबाइल का लंबे समय तक इस्तेमाल करने लगते हैं. कई बार मोबाइल का लंबे समय तक इस्तेमाल से आंखों से पानी आने लगती है. आंखों से पानी आने के कारण कई तरह की समस्याएं भी बढ़ने लगती हैं. आइए जानते हैं मोबाइल चलाते समय आंखों से पानी आने की समस्या से निजात कैसे पाया जा सकता है.

आंखों में बढ़ सकती हैं तेज जलन की समस्या

लंबे समय तक मोबाइल या लैपटॉप के इस्तेमाल से आंखों में तेज जलन की समस्या भी बढ़ने लगती है. दरअसल मोबाइल और लैपटॉप से निकलने वाली किरणें आंखों की रोशनी के लिए बेहद ही खतरनाक होती हैं. कामकाजी लोगों को मोबाइल और लैपटॉप के इस्तेमाल के दौरान डॉक्टर के परामर्श के बाद चश्मे का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: आंखों की रोशनी हो रही कमजोर तो डाइट में इन चीजों को कर लें शामिल, चील जैसी बन जाएंगी निगाहें

धूंधलापन से जा सकती है आंखों की रोशनी

लंबे समय तक मोबाइल के इस्तेमाल से कई बार आंखों से धूंधलापन दिखने लगता है. धुंधलापन के कारण आंखों में और भी कई तरह की समस्याएं बढ़ने लगते हैं. रोजाना कीवी के सेवन से आंखों में धूंधलापन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

आंखों से पानी की समस्या से ऐसे पाएं राहत

नोट: लेख में दी गई जानकारी की सटीकता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. लेकिन फिर भी इस पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ जानकारी उपलब्ध कराना है. Bloggistan इसकी नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेता.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version