Site icon Bloggistan

Potato Lollipop Recipe: सिर्फ 5 मिनट में घर पर आसान तरीके से बनाएं स्वादिष्ट आलू लॉलीपॉप, जानें रेसिपी

Potato Lollipop Recipe

Potato Lollipop Recipe

Potato Lollipop Recipe: आपके घर पर अगर चार मेहमान आ जाएं तो आप सबसे पहले ये सोचती हैं ना कि उन्हें क्या खिलाएं. कुछ ऐसा जो झट से बन जाए और उसका सामान भी घर पर आसानी से मिल जाए. आप उन्हें जल्दी से क्या बनाकर खिलाएं कि वो आपकी तारीफें करते रहें… यही सोचते हैं ना आप? वैल ऐसी सभी महिलाओं की इस टेंशन को इस साल हम दिवाली से पहले कम करने की कोशिश कर रहे हैं.

इसलिए अब हम आपको आलू लॉलीपॉप की रेसिपी बता रहे हैं.बिना झंझट के फटाफट आप घर पर आलू लॉलीपॉप बना सकती हैं. इतना ही नहीं इसे बनाने में आपके ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं होंगे. आलू तो सबके फेवरेट होते हैं ऐसे में दिवाली के खास मौके पर आलू लॉलीपॉप से बेस्ट भला और क्या हो सकता है. पार्टी की शान बढ़ाने वाले आलू लॉलीपॉप बनाना बहुत आसान है-

आवश्यक सामग्री (Potato Lollipop Recipe)

आलू- 3 (उबले हुए)

मैदा- 2 छोटे चम्मच

ब्रेड क्रुम्बस- 1 कप

प्याज- 1

अदरक लहसून का पेस्ट– एक छोटा चम्मच

धनिया पत्ता- 2 छोटे चम्मच (बारीक कटा हुआ)

लाल मिर्च पाउडर– छोटा चम्मच या स्वादानुसार

धनिया पाउडर- 1 छोटा चम्मच

सौंफ- 1 छोटा चम्मच

नींबू का रस- ½ चम्मच

तेल- आवश्यकतानुसार

नमक- स्वादानुसार .

विधि

एक बाउल में उबले हुए आलू डालकर उसे मैश कर लें फिर उसमें बारीक कटा हुआ प्याज डालें. इस मिश्रण में ऊपर लिखे सभी मसाले डालकर इसे अच्छे से मिक्स कर लें . फिर इसके छोटे-छोटे गोले बना कर एक प्लेट में रख लें.

ये भी पढ़ें: Potato juice:बालों के ग्रोथ बढ़ाएगा आलू का रस,कुछ दिन में दिखेगा देगा असर, पढ़ें

दूसरी प्लेट में मैदे का घोल बनाएं और एक और प्लेट लेकर उसमें सौंफ, नींबू का रस, और ब्रेड क्रूम्बस रखें. अब कढ़ाई में तेल डालकर उसे गैस पर रख दें.

जब तेल गर्म हो जाए तब आलू के मिश्रण को मैदे के घोल में डूबोकर ब्रेड वाले मिश्रण में रोल करे और फिर इसे गर्म तेल में तलें.जब एक साइड से ये हल्का ब्राउन हो जाए तो उसे पलट कर दूसरी साइड से तलें.

जब आलू लॉलीपॉप अच्छे से ब्राउन हो जाए तो इसे बाहर निकालें.आलू लॉलीपॉप को अब आप हरी चटनी या टमाटर की चटनी के साथ परोसें और अपनी पार्टी इन्जॉय करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version