Site icon Bloggistan

Potato juice:बालों के ग्रोथ बढ़ाएगा आलू का रस,कुछ दिन में दिखेगा देगा असर, पढ़ें

Potato juice

#image_title

Potato juice:बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं.फिर चाहें महंगे शैंपू, तेल या हेयर केयर प्रोडक्ट्स खरीदना ही क्यूं न हो, लेकिन बावजूद भी हमारे बाल लंबे नहीं होते है. तो आइए जानते हैं बालों को लंबा और मजबूत बनाने में आलू का रस लगाने के फायदे और इस्‍तेमाल का तरीका.

आलू में आयरन, कैल्शियम, विटामिन-बी और फास्फोरस जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, इसलिए बालों के लिए आलू बेहत फायदेमंद साबित हो सकता है. ऐसे करें इस्तेमाल –

1)आलू का रस और एलोवेरा जेल

बालों को मजबूत करने के लिए और तेजी से बढ़ाने के लिए आप आलू का रस और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए एक आलू को छीलकर, कद्दूकस कर लें. अब आलू के रस में एलोवेरा जेल मिलाएं. इस हेयर मास्क को अपने बालों में लगाएं और करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद बालों को पानी से धो लें.

2)आलू का रस और प्याज

बालों को घना, लंबा और मजबूत बनाने के लिए आप आलू का रस और प्याज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. प्याज में मौजूद सल्फर हमारी बालों को बढ़ाने में सहायता करती है.इसके लिए आप एक आलू के रस में एक प्याज का रस मिलाएं. इसे अपने बालों और स्कैल्प पर लगाकर मसाज करें. करीब 15-20 बाद बालों को पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें. इस हेयर मास्क के इस्तेमाल से आपके बालों की ग्रोथ तेजी से होगी.

3)आलू का रस और नींबू

बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए आप आलू का रस और नींबू का भी प्रयोग कर सकते हैं.नींबू में मौजूद विटामिन सी हमारे बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है, यह हमारे स्कैल्प पर जमा डेड स्किन सेल्स और गंदगी को दूर करता है.इसके लिए आप इसके लिए एक आलू के रस में एक नींबू का रस मिलाएं. इसे अपने बालों और स्कैल्प पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. इसे करीब 30 मिनट तक ऐसे ही रहने दें. फिर बालों को किसी माइल्ड शैंपू से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से बाल तेजी से लंबे होंगे.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss:बिग बॉस के इस एक्स कंटेस्टेंट की हालत गंभीर,वेंटिलेटर पर हैं अभिनेत्री

Exit mobile version