Site icon Bloggistan

Night Skin care: रात को सोने से पहले अपने चेहरे का ऐसे रखें ध्यान, रात भर में दिखेगा फर्क

Night Skin Care

Night Skin care

Night Skin care:त्वचा की देखभाल में नाइट स्किन केयर रूटीन का खास योगदान रहता है. खासतौर पर सर्दियों के मौसम में जब त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है, तो देखभाल ज्यादा करनी पड़ती है. रात के समय चेहरे की थोड़ी सी देखभाल बिना वजह निकलने वाले एक्ने और डल स्किन की समस्या को दूर करती है. तो चलिए कैसे करें सोने से पहले स्किन की देखभाल-

रात को सोने से पहले अपने चेहरे का ऐसे रखें ध्यान (Night Skin care)

अगर आप रात के समय अपनी त्वचा की ज्यादा देखभाल करेंगे तो आपको इससे आपको ज्यादा फायदा होगा.इसके लिए बाजार में कई प्रोडक्ट उपलब्ध हैं. लेकिन आप एक प्राकृतिक उत्पाद का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा की बेहतर देखभाल कर सकते हैं.इससे आपके चेहरे पर होने वाली कई समस्याओं, कील-मुंहासों और दाग-धब्बों से छुटकारा मिलेगा. तो आइए जानते हैं क्या हैं वो प्राकृतिक चीजें-

रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धोएं

रात को सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो लें. दिनभर की धूल-मिट्टी त्वचा पर जमी रहती है. जिससे चेहरे को साफ करना बेहद जरूरी रहता है. अगर आपने चेहरे पर मेकअप लगा रखा है, तो जरूरी है कि उसे अच्छी तरह से उतार दें. जिससे कि त्वचा पर जमा मेकअप प्रोडक्ट अच्छी तरह से साफ हो जाएं.

चेहरे को अच्छे से क्लीन करें

चेहरे को क्लीन करने के लिए दूध का इस्तेमाल करें. इससे ना केवल चेहरे की गंदगी साफ होगी बल्कि त्वचा नेचुरल ही मॉइश्चराइज हो जाएगी. कॉटन बॉल्स को दूध में भिगोकर इससे पूरे चेहरे को साफ करें. त्वचा साफ होने के साथ ही मुलायम भी हो जाएगी.

खीरे का इस्तेमाल करें

अगर चेहरा बेजान है और त्वचा पर झुर्रियां आ जाती हैं तो खीरे का इस्तेमाल करें. इसके लिए रात को सोने से पहले एक चम्मच खीरे के रस में चार से पांच बूंद विटामिन ई तेल की मिलाएं. साथ ही एक चुटकी हल्दी भी मिला लें. इन सभी चीजों को मिलाकर चेहरे पर लगाएं और हल्की मसाज करें.

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें

रात को सोने से पहले एलोवेरा जेल को अपने चेहरे पर लगाएं. इससे चेहरा प्राकृतिक रूप से ग्लो करने लगेगा. इसे लगाने के लिए एलोवेरा जेल में एक चम्मच गुलाब जल और नींबू का रस मिलाएं. इन सबको मिलाकर कॉटन बॉल की मदद से चेहरे पर लगाएं. इसे लगाकर रात को सो जाएं. सुबह अपने चेहरे को पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें: Night Skin Care Routine: रात में सोने से पहले लगाएं ये चीज, चांदी जैसा चमकेगा चेहरा

Exit mobile version