Site icon Bloggistan

Night Skin Care Routine: रात में सोने से पहले लगाएं ये चीज, चांदी जैसा चमकेगा चेहरा

Night Skin Care Routine: हम सभी अपने चेहरे को चमकदार बनाने के लिए कई महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. जिससे स्किन की चमक खत्म हो जाती है और हमारा चेहरा काला पड़ जाता है. ऐसे में हमारे स्किन के लिए रात का समय बहुत इंपॉर्टेंट होता है. रात के समय हमे अपनी स्किन पर ऐसे चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे चेहरा कल होकर वापस खिला खिला नजर आए. आइए जानते हैं कि, चांदी जैसा चमकदार फेस पाने के लिए सोने से पहले कौन-से स्किन केयर टिप्स (Skin care tips at night) अपनाने चाहिए.

Skin Care Tips (Filephoto)

सोने से पहले इन चीजों का करें इस्तेमाल (Skin care tips at night)

क्लींजिंग (Night Skin Care Routine)

रात में सोने से पहले अपने चेहरे को फेस क्लींजिंग करें. इससे चेहरे पर जमी धूल मिट्टी हट जाती है.जब यह गंदगी फेस से हटेगा, तभी स्किन केयर प्रॉडक्ट्स को स्किन एब्जोर्व कर सकेगी. अगर आपने कोई मेकअप लगाया था, तो ऑयल क्लींजर से चेहरा साफ कर सकती हैं, वरना वॉटर-बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करना ही आपके लिए बेहतर है.

सीरम (Night Skin Care Routine)

चेहरे पर धूल मिट्टी पड़ने से फेस पर पिंपल, फोड़ा फुंसी हो जाती है. जिससे लोग काफी परेशान करते हैं. ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप रात में चेहरे को क्लिंजिंग करने के बाद सीरम लगाएं. यह स्किन प्रॉब्लम का ट्रीटमेंट होता है. एक्ने, हाइपरपिग्मेंटेशन और एजिंग के लिए अलग-अलग सीरम आते हैं, जिनके बारे में आप किसी एक्सपर्ट से सलाह ले सकते हैं.

टोनर का करें इस्तेमाल

चांदी जैसा चेहरा पाने के लिए स्किन का हाइड्रेट रहना बहुत जरूरी है. ऐसे में आप टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्किन को हाइड्रेशन प्रदान करता है. इससे चेहरे की त्वचा पर मौजूद अतिरिक्त तेल भी कंट्रोल होता है.

मॉश्चराइजर का करें इस्तेमाल

हाइड्रेशन के बाद मॉश्चराइज करना भी बहुत जरूरी है, ताकि स्किन को मिला फायदा का असर ठीक तरीके से हो सकें.आपकी जानकारी के लिए बता दे टोनर के बाद लाइट मॉश्चराइजर का ही इस्तेमाल करें. जिससे आपका चेहरा खिला खिला नजर आए.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें : Skin Care Tips: हफ्ते भर में चेहरे को चिकना बना देगा ये आसान उपाय, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

Exit mobile version