Site icon Bloggistan

Mehndi Remove Tips: मेंहदी का रंग फीका पड़ने के बाद बिगड़ गई है हाथों की खूबसूरती,तो फॉलो करें ये टिप्स,बन जाएंगे सुंदर

Mehndi Remove Tips

Mehndi Remove Tips

Mehndi Remove Tips : हिंदू हो या मुस्लिम! वह हरेक शुभ मौके पर हाथों में मेंहदी लगाना पसंद करती हैं. लेकिन कुछ महिलाएं इन्हें लगाने के बाद चिंतित भी रहती है, क्योंकि मेंहदी लगाने के बाद हाथ जितना खूबसूरत दिखता है, उससे कई गुना अधिक भद्दा मेंहदी का रंग हटने के बाद लगता है. इस समय महिलाएं एकदम चिढ़ जाती हैं, क्योंकि उनके हाथ काफी बेकार दिखने लगते हैं. ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो अब चिंता की कोई बात नहीं है. आज हम आपको कुछ आसान टिप्स के बारे में बताएंगे, जिसे फॉलो कर आप आसानी से हाथों पर बची मेंहदी को हटा सकती हैं.

Mehndi Remove Tips

Mehndi Remove Tips:

पहला उपाय

हाथों से मेंहदी हटाने के लिए आप ब्‍लीच का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने हाथ पर ब्लीच लगाकर उसे अच्छी तरह सुखाना होगा. जब आपको लगे की ब्लीच अच्छी तरह से सुख गया है तो आप उसे ठंडे पानी से हाथ धो लें. आप ऐसा दिन भर में 3 से 4 बार करें, जल्दी ही दाग निकल जाएंगे. लेकिन इस बात का ध्‍यान रखें कि ब्लीच के प्रयोग के बाद आप हाथों पर नारियल तेल या क्रीम लगाते रहे ताकि आपका हाथ ड्राई न हो.

ये भी पढ़ें: Summer Recipe : शाम को कुछ चटपटा खाने का है मन तो झटपट बनाए कुल्ले की चाट, खाकर मन हो जायेगा एकदम फ्रेश, पढ़ें रेसिपी

दूसरा उपाय

अपने हथेली से मेंहदी का दाग हटाने के लिए आप ऑलिव ऑयल और नमक का पेस्ट तैयार करें और इसे अपने हाथ पर लगाएं. थोड़ी देर के लिए इसे ऐसा ही छोड़ दें. कुछ ही देर में आपको रिजल्ट दिखने लगेगा.

तीसरा उपाय

नींबू की खासियतों के बारे में हम सभी जानते ही हैं. यह दाग छुड़ाने के लिए रामबाण उपाय है. मेहंदी का रंग हटाने के लिए नींबू के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें और उन्हें सर्कुलर मोशन में हाथ और पैरों पर रगड़ें. कुछ ही देर में मेहंदी का रंग निकलने लगेगा.

Mehndi Remove Tips : चौथा उपाय

हाथों से मेंहदी का रंग निकलने के लिए आप गुनगुने पानी में एक चम्मच नमक डालें और इसमें हथेली को 15-20 मिनट के लिए डुबोकर रखें. कुछ ही देर में आपको दिखेगा कि मेंहदी का कलर निकल रहा है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version