Site icon Bloggistan

Lucky Moles On Body: शरीर में इन जगहों के तिल होते हैं बेहद ही शुभ, मिलता है बहुत प्यार करने वाला पार्टनर, जानें

Lucky Moles On Body

Lucky Moles On Body (Image Source-Google)

Lucky Moles On Body: इंसान के शरीर का तिल आजीवन होता है. यह इंसान के जन्म से लेकर मृत्यु तक साथ रहता है जो इंसान के स्वभाव, खुबसूरती, भाग्य, दुर्भाग्य और चरित्र को दर्शाते हैं. वैसे तो, शरीर में होने वाला तिल को कई सारा अफवाह भी है. जैसे कि, अक्सर हमे गांव में बोलते है कि जितना तिल का लड्डू चुरा कर खाते हैं, उतना ही शरीर में तिल पाया जाता है.

Lucky Moles On Body (Source-Google)

कुछ लोगों को ऐसे जगह पर तिल होता है, जिससे उनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाता है तो, कुछ को यह तिल पसंद नहीं होता है इसलिए वह लोग इसे शरीर से हटवाने के लिए कई तरह के उपाय भी करते हैं. आज हम शरीर के कुछ हिस्सों के तिलों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे इंसान के स्वभाव का पता चलता है.

होठों पर तिल

अगर किसी इंसान के ऊपर होंठ पर तिल होता है तो वह इंसान सबसे अधिक आकर्षित लगता है साथ इस इंसान के नीचे वाले होंठ पर तिल उसे अभिनय और रंगमंच में रुचि होगी. वहीं के होठ के कोने पर तिल हो तो यह उसके खाने की शौकीन होने को दर्शाता है.

कान पर तिल

इंसान के कान पर तिल होना बेहद ही शुभ माना जाता है. खासकर इस दिशा में स्त्री को काफी भाग्यशाली माना जाता है. यह महिलाएं हमेशा सोच-समझकर निर्णय लेने में सक्षम होती हैं. बायें कान पर तिल का होना अच्छे विवाह का संकेत देता है.

आईब्रो पर तिल

शास्त्रों में कहा गया है कि, जिस इंसान को आईब्रो पर तिल होता है वह बहुत भाग्यशाली,तथा बुद्धिमान होता है.

कंधे पर तिल का होना

कंधे पर तिल बहुत ही शुभ संकेत को दर्शाता है. इस इंसान को समाज में सम्मान अधिक मिलता है साथ ही इस इंसान को दुनिया की सारी खुशियां मिलती है. इस जगह तिल वाले व्यक्ति लगी मेहनती भी होते हैं.

गालों पर तिल का होना

गाल पर तिल आपके खूबसूरती को निखरता है साथ ही इस इंसान के कई मित्र होते हैं. इन्हे अपने परिवार और मित्र से अधिक लगाव होता है और यह इन्ही लोगो के साथ सुरक्षित महसूस करती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं.

ये भी पढ़ें: Eye Care : अगर आपके बच्चे की आखों पर लगा है चश्मा,तो इन सब्जियों को खिलाने से बढ़ेगी रौशनी,जानें

Exit mobile version