Site icon Bloggistan

Independence Day: इन खूबसूरत जगहों पर मनाएं स्वतंत्रता दिवस, यादगार रहेगा पल

Independence Day

Independence Day: हर कोई स्वतंत्रता दिवस के दिन को अपने-अपने अंदाज में मनाता है। अगर आप ही स्वतंत्रता दिवस के दिन कुछ अलग करना चाहते हैं, तो कुछ ऑफबीट जगह है जहां पर आप अपना ट्रिप फैमिली के साथ प्लान कर सकते हैं। इन जगहों पर भीड़ भाड़ काफी कम रहती है यहां पर आप खूबसूरत तस्वीर और वीडियो भी ले सकते हैं। अगर आपने अभी तक 15 अगस्त के दिन घूमने का कोई प्लान नहीं बनाया है, तो आप मसूरी शिमला और नैनीताल को अवॉइड करके इनसे भी अच्छी जगह घूमने जा सकते हैं।

इन जगहों पर मनाए स्वतंत्रता दिवस

Independence Day

बांदीपुर

अगर आपने फैमिली के साथ कोई ट्रिप प्लान किया है तो आप स्वतंत्रता दिवस के दिन बांदीपुर जा सकते हैं यहां घूमने के लिए बहुत अच्छा नेशनल पार्क है यह दक्षिण भारत में है जो आपको बहुत पसंद आएगा आप बांदीपुर जैसी ऑफबीट जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं यहां पर आप अपनी स्वतंत्रता दिवस के यादगार पल मना सकते हैं।

यह भी पढ़े:-Makeup Tips: आसानी से जोड़िए टूटी हुई लिपस्टिक, ये है तरीका

खुजराहो

मध्य प्रदेश का खजुराहो एक बहुत ही अच्छा टूरिस्ट प्लेस है। यहां पर बड़ी संख्या में लोग घूमने आते हैं। आप चाहे तो स्वतंत्रता दिवस के दिन अपने दिन को खास बनाने के लिए खजुराहो के मंदिर अपनी वास्तु शिल्प के लिए जानी जाती है। यहां पर आप घूमने आ सकते हैं। इस मंदिर की वास्तुकला को देखने के लिए लोग बेहद दूर-दूर से आते हैं। अगर आप भी इस कला के प्रेमी है तो इस जगह पर जरूर घूमे।

चित्तौड़गढ़

चित्तौड़गढ़ की खूबसूरती आपके मन में बस जाएगी। आप चाहे तो स्वतंत्रता दिवस के दिन आप यहां पर फैमिली के साथ ट्रिप प्लान कर सकते हैं। आप यहां चित्तौड़गढ़ का किला, पश्चिमी पैलेस, राणा कुंभा पैलेस और काली माता मंदिर जैसी जगह पर घूम सकते हैं।

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version