Site icon Bloggistan

Immunity: कोरोना के लिए रामबाण है ये दूध ! इम्युनिटी करता है जबरदस्त,जानें कैसे

This milk is a panacea for Corona!

This milk is a panacea for Corona!

Immunity: पूरी दुनिया कोरोना के खतरे से उबर भी नहीं पाई थी कि, एक बार फिर कोरोना का डर लोगों को सताने लगा है.इसका एक मुख्य कारण है चीन में हुआ कोरोना विस्फोट.भारत में कोरोना के केस मिलने लगे हैं.सरकार की तरफ से कोरोना के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन करने की सलाह दी जा रही है.लेकिन वो दौर लोग आज भी नहीं भूले हैं जब उन्होंने अपनों को खोया था.

इस बार बढ़ते कोविड के मामलों के लिए कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 को जिम्मेदार माना जा रहा है.अगर आपको कोरोना से बचना है तो इसका एक मात्र इलाज है खुद की इम्युनिटी को मजबूत बनाए रखना.अगर आप शरीर की इम्युनिटी(Immunity) को मजबूत रखेंगे तो कोरोना भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा.

कोरोना के खिलाफ लड़ता है बकरी के दूध !

बकरी का दूध है चमत्कारी !

आपको जानकर हैरानी होगी की कोरोना के खिलाफ बकरी का दूध बहुत ही कारगर है.अगर आप बकरी के दूध(Goat milk) का सेवन करते हैं तो आपका इम्यून सिस्टम मजबूत बनता है.इसलिए अगर आपको अपने शरीर को हेल्दी बनाए रखना है तो बकरी के दूध को पिएं. एक रिपोर्ट की मानें तो बकरी का दूध हमारे डाइजेस्टिव सिस्टम के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसमें कैसइन पाया जाता है तो शरीर के पोषण लेवल को मेंटेन करता है. बकरी के दूध में आयरन, जिंक, पैंटोथेनिक एसिड, विटामिन, जिंक, आयरन और कॉपर जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं. जिससे हमारा इम्यून सिस्टम काफी मजबूत बनता है. और आपको कोरोना के संक्रमण से बचाता है. डेंगू में भी बकरी का दूध रामबाण इलाज है.

बकरी का दूध स्किन के लिए भी फायदेमंद माना जाता है. इसके सेवन से आपके स्किन डैमेज का खतरा ना के बराबर रह जाता है.इसके दूध में प्रोटीन की मात्रा काफी पाई जाती है.जो हमारी मसल्स के लिए भी काफी अच्छी होती है.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें : Detox Diet: बॉडी को डीटॉक्स करेंगी ये चीजें,खून हो जाएगा साफ,जानें कैसे

Exit mobile version