Site icon Bloggistan

Health Tips: खाली पेट इन फूड्स को खाने से करें तौबा, नहीं तो बनने की जगह  बिगड़ सकती है आपकी सेहत,जानें

खाली पेट इन फूड्स से करें तौबा

खाली पेट इन फूड्स से करें तौबा

Health Tips:क्या आप जानते हैं कुछ फूड्स ऐसे हैं जिन्हें खाली पेट नहीं खाना चाहिए. कई बार जिसे नाश्ते में हम पौष्टिक समझ कर खा रहे हैं वो हमारी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है.आप सुबह खाली पेट क्या खा रहे हैं, इसका खास ख्याल रखना चाहिए.क्योंकि जो नाश्ता आप सुबह करते हैं, उसका सबसे ज्यादा असर आपके शरीर पर होता है.

ऐसे खाद्य पदार्थों के सेवन से बचना चाहिए जो आपको नुकसान पहुंचाएं.तो चलिए जानते हैं ऐसे कौन से वो फ्रूट्स या खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें खाने से हमें बचना चाहिए.

खाली पेट इन फूड्स से करें तौबा

खाली पेट नहीं खाएं दही

अगर आप खाली पेट दही खाते हैं तो आपकी सेहत बनाने की बजाए ये बिगाड़ सकता है.दही में मौजूद लैक्टिक ऐसिड पेट में पाचन तंत्र को  बिगाड़ सकता है.इसलिए अक्सर ये माना जाता है कि, खाली पेट दूध के उत्पादों के सेवन से बचना चाहिए.खाली पेट दही का सेवन करने से उसमें मौजूद लैक्टिक एसिड, पेट के अच्छे बैक्टीरिया को मार सकते हैं, जिससे एसिडिटी बढ़ सकती है.

नाशपाती है नुकसानदायक

नाशपाती का सेवन खाली पेट काफी नुकसानदायक हो सकता है.इसे खाली पेट खाने से आपके पेट में दर्द हो सकता है.इसलिए खाली पेट नाशपाती के सेवन से बचना चाहिए.

जूस पीना है हानिकारक

वैसे जूस पीना सेहत के लिए अच्छा होता है.लेकिन खाली पेट जूस पीना उतना ही हानिकारक हो सकता है.खाली पेट जूस पीने से बड़ी और छोटी आंत पर बुरा असर पड़ता है.जो आपके शरीर के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होता.

खाली पेट मिर्च मसाले वाले खाने से बचें

अगर आप खाली पेट ऑयली या फिर मिर्च मसाले वाला खाना खाते हैं तो ये आपके पेट के लिए अच्छा नहीं रहेगा.इसे खाने से पेट में एसिडिटी की समस्या हो सकती है.इतना ही नहीं आपके पेट में ऐंठन भी हो सकती है. इसलिए आपको ऐसा नाश्ता करना चाहिए जो कम तेल मसाले वाला हो.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं.इन पर अमल करने से पहले डॉक्टर से जरूर संपर्क करें

ये भी पढ़ें :Besan for face:शादी से पहले लगाएं बेसन से बने फेस पैक,आपसे नहीं हटेगी किसी की नजर,जानें लगाने का तरीका

Exit mobile version