Site icon Bloggistan

Hair Care: फ्रिजी हेयर से 15 दिनों में मिलेगा छुटकारा,अपनाएं ये रामबाण नुस्खे

home remedies for frizzy hair

home remedies for frizzy hair

Hair Care: रेशमी और मुलायम बाल भला कौन नहीं चाहता.लेकिन पल्यूशन ने हमारे बालों की सुंदरता को छीन लिया है. वहीं हमारी लाइफस्टाइल भी बालों की सेहत पर बुरा असर डालती है.कोई भी ये नहीं चाहता कि उसके बाल रूखे और उलझे हों.आप अपने बालों को ठीक करने के लिए भले कितने ही प्रोडक्ट्स लगा लें.

लेकिन ये केमिकल बेस्ड प्रोडक्ट्स फायदे की जगह नुकसान जरूर पहुंचाते हैं.अगर आप चाहती हैं कि आपके बाल सिल्की और शाइनी हों.तो इसके लिए आप कुछ घरेलू नुस्खों को अपना सकती हैं.जिससे आपके बालों की सुंदरता वापस आ जाएगी और आपको फ्रिजी हेयर से भी छुटकारा मिल जाएगा.तो चलिए जानते हैं क्या हैं ये घरेलू नुस्खे.

home remedies for frizzy hair

केला और शहद का हेयर पैक

अगर आप स्मूथ और शाइनी बाल चाहती हैं तो आप केला और शहद से बना हेयर पैक लगा सकती हैं.इसके लिए आपको बाउल में मैश 1 केला, 2 से 3 टेबल स्पून शहद और थोड़ा सा नारियल का तेल.अब इस पेस्ट को आप बालों पर लगा लें. जब ये अच्छे से सूख जाएं तो धो लें.ये हेयर पैक आपको फ्रिजी हेयर से छुटकारा दिलाएगा.

दूध और शहद मिलाकर लगाएं

ये नुस्खा भी आपके बालों के लिए रामबाण नुस्खा है. दूध और शहद दोनों ही आपके बालों में खोई नमी को लौटाने का काम करेंगे. एक बाउल में कच्चे दूध को अपने बालों के हिसाब से लें और इसमें शहद बराबर मात्रा में मिला लें.अब इस पैक को अपने बालों पर अप्लाई करें.इस पैक को करीब 1 घंटा अपने बालों पर लगा रहने दें और फिर पानी से धो दें.

अंडा है बालों के लिए अच्छा

ये सभी जानते हैं कि, अंडा बालों के लिए बहुत ही अच्छा होता है.इसलिए आप अंडे को दो चम्मच बादाम के तेल के साथ मिलाकर लगा सकती हैं.ये पैक आपको कम से कम 30 मिनट तक लगाकर रखना है.इसका असर आपको पहली बार में ही दिखने लगेगा.

विटामिन ई और नारियल का तेल

नारियल के तेल के कितने फायदे हैं ये हम सभी जानते हैं. इसलिए आप नारियल के तेल में विटामिन ई के कैप्सूल मिलाकर लगा सकती हैं.इस तेल को लगाने से आपके बालों की ड्राइनेस दूर होगी और आपको फ्रिजी हेयर से छुटकारा मिलेगा.इस तेल को आप हफ्ते में दो बार लगा सकती हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें :शादी में जाने से पहले लगाएं मक्के के आटे से बना कमाल का फेस पैक,आपके चेहरे से नहीं हटेगी किसी की नजर

Exit mobile version