Site icon Bloggistan

Face pack: शादी में जाने से पहले लगाएं मक्के के आटे से बना कमाल का फेस पैक,आपके चेहरे से नहीं हटेगी किसी की नजर

face pack with corn flour

face pack with corn flour

Face pack: शादियों को सीजन चल रहा है.ऐसे में शादी में जाने वाली महिलाएं और लड़कियां खूबसूरत दिखना चाहती हैं. अगर आप भी ग्लोइंग स्किन चाहती हैं,तो कम खर्च में एक घरेलू नुस्खे को अपना सकती हैं. मार्केट में कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स आते हैं.जो आपके चेहरे पर तुरंत ग्लो लाते हैं, लेकिन स्किन पर इन प्रोडक्ट्स का साइड इफेक्ट होता है.अगर आप चाहती है कि आपके चेहरे पर हमेशा ग्लो बना रहे तो मक्के के आटे से बना फेस पैक ट्राई कर सकती हैं.ये आपके चेहरे पर ग्लो लाएगा साथ ही झुर्रियों को भी कम करेगा.तो देर किस बात की चलिए जानते हैं कि कैस आप ग्लोइंग स्किन घर बैठ पा सकती हैं.

मक्के के आटे से फेस पैक बनाएं

मक्के का आटा और एलोवेरा

इस फेस पैक को आप आसानी से अपने घर पर बना सकती हैं.एक बाउल में 1 टेबल स्पून मक्के का आटा,1 टेबल स्पून एलोवेरा जेल और इसमें आप चाहें तो थोड़ा शहद मिला सकती हैं. इस फेस पैक को आप लगा लीजिए और जब ये अच्छे से सूख जाए तो इसे धो दें. मक्‍के के आटे में प्रोटीन और कई मिनरल्स होते हैं .जो एंटीएजिंग का काम करते हैं और आपके चेहरे की झुर्रियों को दूर करने में मदद करते हैं.

दूध से बनाएं फेस पैक

एक बाउल में दो टेबल स्पून मक्के का आटा लें और उसमें जरूरत के हिसाब से दूध मिला लें.इस पेस्ट को आप अपने चेहरे पर लगा लीजिए.इस मास्क को 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें.जब ये अच्छे से सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से वॉश कर दें. ये मास्क आपके चेहरे को नैचुरली मॉइस्चराइज करेगा और ग्लो बनाएं रखेगा.

मक्‍के का आटा और दही

इस फेस मास्‍क को बनाने के लिए आपको 2 चम्मच मक्‍के का आटा, 1 चम्मच दही की जरूरत होगी. आप इसका गाढ़ा सा पेस्ट तैयार कर लें फिर इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा कर छोड़ दें.इस फेस मास्क को लगाने से आपके चेहरे की टैनिंग दूर होगी और स्किन बहुत ज्यादा सॉफ्ट हो जाएगी. ये फेस मास्‍क आपके चेहरे के ऑयल और गंदगी को एब्जॉर्ब कर लेता है, जिससे आपकी त्‍वचा फ्रेश और ग्लोइंग रहती है

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें : Weight loss diet: चाहते हैं पतला होना,तो डिनर में खाएं ये चीजें, 7 दिन में दिखेगा असर

Exit mobile version