Site icon Bloggistan

Hair Care: बालों की हर समस्या से निजात दिलाएगा ये कमाल का हेयर पैक,जानें बनाने का तरीका

hair pack will get rid of every hair problem

hair pack will get rid of every hair problem

Hair Care: आज के दौर में शायद ही कोई ऐसा होगा जो बालों की समस्या से ना जूझ रहा हो.किसी को उम्र से पहले बाल सफेद होने की समस्या है,तो किसी को बाल झड़ने की. इसी के साथ डैंड्रफ भी लोगों के बीच की बड़ी समस्या है.लेकिन महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने बाद भी इन समस्याओं से निजात नहीं मिल पा रहा है.अगर आप चाहते हैं कि आपको बालों की हर समस्या से निजात मिल जाए तो इसके लिए आपको ये रामबाण हेयर पैक लगाना चाहिए.

आंवला और फिटकरी से बना ये हेयर पैक आपके बालों के लिए काफी अच्छा रहेगा.आंवला में विटामिन सी के गुण मौजूद हैं,वहीं फिटकरी में बालों को काले करने के गुण.इन दोनों का मिश्रण आपके बालों में नई जान डालेगा.तो चलिए जानते हैं कि कैसे इस चमत्कारी हेयर पैक को आप तैयार कर सकते हैं.

Amla Benefits

कैसे बनाएं हेयर पैक?

इसे बनाने के लिए आपको आंवला चाहिए होगा.आप आंवले का पाउडर या फिर साबुत आंवला भी ले सकते हैं.एक बाउल लें इसमें अपने बालों के हिसाब से आंवले का पाउडर लें या कच्चा आंवला पीस लें.फिर इसमें फिटकरी का पानी मिला दें.पानी मिलाने के बाद एक गाढ़ा सा पेस्ट तैयार कर लें.इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं.जब ये सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें.

बाल झड़ने की समस्या से मिलेगी निजात !

अगर आपको बाल झड़ने की समस्या है तो आपको इस हेयर पैक को जरूर ट्राई करना चाहिए.बालों के झड़ने की समस्या अब आम हो गई है.अगर आप चाहते हैं कि आपके बालों की रंगत वापस आ जाए तो ये पैक लगाएं. फिटकरी स्कैल्प में पोर्स को खोलती है और आंवला(Amla) उसमें कोलेजन बूस्ट करता है.इससे ना केवल आपके बालों की जड़ें मजबूत होंगी बल्कि बाल झड़ना भी कम होते हैं.

सफेद बालों को करता है काला !

ये हेयर पैक सफेद बालों को काला करने में भी मदद करता है. फिटकरी आपके स्कैल्प का ब्लड सर्कुलेशन तेज करती है,वहीं आंवला में मौजूद विटामिन सी और जिंक जड़ों को पोषण देते हैं. जिससे सफेद बालों को काला करने में मदद मिलती है.

डैंड्रफ की समस्या होगी दूर !

आंवला और फिटकरी से डैंड्रफ की समस्या से भी निजात मिलती है. आंवले के विटामिन सी और फिटकरी के एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण स्कैल्प इंफेक्शन को कम करते हैं.जिससे  डैंड्रफ की समस्या से निजात मिलती हैं.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें : Indian Food: विदेशियों को बड़ी पसंद हैं इंडिया की ये देसी डिशेज, आप भी नए साल पर जरूर करें ट्राई

Exit mobile version