Site icon Bloggistan

Indian Food: विदेशियों को बड़ी पसंद हैं इंडिया की ये देसी डिशेज, आप भी नए साल पर जरूर करें ट्राई

Foreigners are fond of Indian food

Foreigners are fond of Indian food

Indian Food: भारतीय संस्कृति का डंका पूरे विश्व में बजता है.लेकिन क्या आप जानते हैं भारतीय व्यंजन भी विदेशियों को खूब भाते हैं.जी हां विदेशियों को भारतीय खाना बेहद पसंद है और उसे वो बड़े शौक से खाते हैं.भारतीय मसाले और स्वाद ही कुछ ऐसा है जो किसी को भी अपना दीवाना बना सकता है.अगर किसी ने भी एक बार भारत की कोई भी डिश खा ली तो वो उसे दोबारा खाए बिना रह नहीं पाएगा.इस लिए भारत के बाहर भी भारतीय खाने की बड़ी मांग है.तो चलिए जानते हैं वो कौन सी डिशेज हैं जो विदेशियों को खूब भाती हैं.

पालक पनीर

पालक पनीर

पालक पनीर एक ऐसी डिश है जो हर किसी को पसंद होती है.इतना ही नहीं ये स्वाद के साथ साथ सेहत का भी खजाना होती है.भारत की ये डिश विदेशियों को भी खूब भाती है.इसमें पड़े हल्के मसाले इसे लोगों का फेवरेट फूड बनाते हैं.

मसाला डोसा

मसाला डोसा

मसाला डोसा एक दक्षिण भारतीय डिश है लेकिन इसे ना केवल पूरे भारत में बल्कि भारत के बाहर भी बेहद पसंद किया जाता है.विदेशी इस डिश को बड़े ही चाव से खाते हैं.डोसा चावल और दाल का अनोखा संगम है.इसे मूलरूप से लोग नाश्ते के रूप में ज्यादा खाना पसंद करते हैं.

दाल मखनी

दाल मखनी

दाल मखनी सबकी फेवरेट है.ये एक पंजाबी डिश है.जो लोग नॉनवेज नहीं खाते हैं खासतौर से ये उनके लिए एक बढ़िया विकल्प है.ये खाने में बेहद टेस्टी होती है.आप इसे बटर चिकन के ऑप्शन के रूप में देख सकते हैं.

पापड़ी चाट

पापड़ी चाट

पापड़ी चाट का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है.ये एक लोकप्रिय उत्तर भारतीय स्नैक है.लोग इसे चाट के रूप में खाते हैं.हर भारतीय पापड़ी चाट को पसंद करता है.हालांकि ये तीखी होती है.लेकिन विदेशी इसे ट्राई करना पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें : New Year 2023 Wishes: नए साल पर अपनों को भेजें ये दिल को छू लेने वाले संदेश, रिश्ता होगा मजबूत,पढ़ें

Exit mobile version