Site icon Bloggistan

Ghee For Hair: रेशमी जुल्फें पाने के लिए बालों में लगाएं घी, बालों की हर समस्या का होगा इलाज,जानें

ghee for hair

ghee for hair

रेशमी जुल्फें पाने की तमन्ना हर किसी की होती है.लेकिन आजकल ज्यादातर लोगों की ये ख्वाहिश अधूरी ही रह जाती है.रूखे और बेजान बाल से कई लोग परेशान हैं.आधुनिक लाइफ स्टाइल और पल्यूशन ने हमारे बालों की सुंदरता को छीन लिया है.हम महंगे महंगे प्रोडक्ट अपने बालों पर लगाते हैं लेकिन इनका कोई भी फायदा नहीं होता,उल्टा इन केमिकल बेस्ड प्रोड्क्टस लगाने की वजह से हमारे बाल पहले से और ज्यादा खराब हो जाते हैं.

लेकिन अगर आप चाहते हैं कि, आपके बाल की खोई चमक लौट आए और डैंड्रफ, दोमुंहे, ड्राई हेयर और बाल झड़ने की समस्याओं से निजात मिल जाए तो आपको घी का इस्तेमाल अपने बालों पर करना चाहिए. तो चलिए जानते हैं कैसे घी आपके बालों को पोषण देने के साथ उन्हें मुलायम बनाता है.

ghee for hair

घी से करें बालों की मसाज

अगर आप चाहते हैं कि आपके बालों की ड्राइनेस खत्म हो जाए, तो इसके लिए आपको अपने बालों की मसाज करना बेहद जरूरी है.बाल धोने से पहले आप घी लगाकर अपने बालों की मसाज करें.हल्के गर्म घी से मसाज करना बहुत ही फायदेमंद रहता है.

डैंड्रफ होगा दूर

बालों में डैंड्रफ की समस्या आम है.अगर आप डैंड्रफ को जड़ से खत्म करना चाहते हैं तो घी में थोड़ा बादाम का तेल मिलाकर स्कैल्प पर लगा सकते हैं.घी लगाने से खुजली की समस्या को जड़ से खत्म किया जा सकता है.

रूखे बालों से मिलेगी निजात

रूखे बालों से आपको अगर निजात चाहिए तो आप घी में शहद मिलाकर लगा सकते हैं. इससे आपके बालों को नैचुरली नमी मिलेगी.इस मिश्रण को आप एक घंटे तक लगा सकती हैं.इससे आपके बालों में नैचुरली शाइन आएगी.

घी से लंबे भी होंगे बाल

अगर आप चाहते हैं कि आपके बालों की ग्रोथ अच्छी हो तो आप घी को नियमित रूप से अपने बालों पर लगाएं.नारियल के तेल के साथ घी को मिलाकर लगा सकते हैं.इससे न केवल आपके बाल मजबूत बनेंगे बल्कि दोमुंहे बालों से भी छुटकारा मिलेगा.

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले डॉक्टरों की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Skin Care: पिंपल्स से छुटकारा दिलाएंगे एलोवेरा जैल से बने ये खास फेस पैक, 7 दिनों में दिखेगा फर्क

Exit mobile version