Site icon Bloggistan

New Year Party के हैंगओवर को उतारने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो,तुरंत मिलेगी राहत

NEW YEAR PARTY HANGOVER

NEW YEAR PARTY HANGOVER

New Year Party Hangover: New year का खुमार अभी से लोगों पर चढ़ने लगा है. New Year में लोग खुलकर इन्जॉय करते हैं. खैर, आज के समय में ड्रिंक्स लेना कॉमन सी बात हो गई है. ऐसे में कई लोग पार्टी में ज्यादा ड्रिंक्स कर लेते हैं. एक सबसे बड़ी समस्या New Year पार्टी के बाद होती है वो है हैंगओवर. जिसकी वजह से आपको सिरदर्द, उल्टी, डिहाइड्रेशन जैसी समस्याएं हो सकती हैं.लेकिन इस हैंगओवर को उतारने के लिए कुछ देसी नुस्खे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप इस हैंगओवर से छुटकारा पा सकते हैं.

NEW YEAR PARTY HANGOVER

हैंगओवर उतारने के टिप्स

गुनगुने पानी में नींबू डालकर पिएं

अगर आपने ड्रिंक्स ज्यादा ले ली है और आपको हैंगओवर हो गया है तो आप इसके लिए एक ग्लास गुनगुने पानी में नींबू डालकर ले सकते हैं. इससे हैंगओवर उतारने में मदद मिलती है.

हॉट शॉवर से मिलेगी आराम

हैंगओवर के बाद गर्मपानी से नहाना अच्छा रहता है.वहीं अगर आप नहाने की कंडीशन में नहीं हैं तो आप स्टीम बाथ भी ले सकते हैं.इससे आपको काफी हल्का महसूस होगा.

पोटैशियम का सेवन ज्यादा करें

ज्यादा अल्कोहल के सेवन से शरीर में पोटैशियम की कमी हो जाती है.इससे बचने के लिए आप ज्यादा से ज्यादा पोटैशियम की चीजों का सेवन करें.पोटैशियम की कमी की वजह से आपको थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है.इसलिए खाने में ऐसी चीजों को खाएं जिससे आपके शरीर में पोटैशियम की कमी न हो.

ऑयली फूड को कहें ना

हैंगओवर के बाद आप ऑयली चीजों का सेवन करने से बचें.पिज्जा, समोसे जैसी चीजें आपकी सेहत को बिगाड़ सकती हैं.वहीं अगर आप हैंगओवर से बचना चाहते हैं

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले डॉक्टरों की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें- सर्दियों में अपने न्यू बॉर्न बेबी का ऐसे रखें ख्याल,कभी नहीं पड़ेगा बीमार,जानें

Exit mobile version