Site icon Bloggistan

Dishwasher Feature: सर्दियों में बर्तन धोने की टेंशन होगी दूर,किचन को स्मार्ट बनाएगा डिशवॉशर

dishwasher

dishwasher

Dishwasher Feature: सर्दियों में बर्तन धोना सबसे मुश्किल काम होता है. लेकिन अब डिशवॉशर का इस्तेमाल आपकी ये समस्या दूर कर सकता है. डिशवॉशर की सबसे अच्छी बात ये होती है कि, आपको इसमें बिल्कुल भी मेहनत नहीं करनी और आपके हाथ भी अच्छे बने रहते हैं. आधुनिक लाइफस्टाइल में डिशवॉशर बहुत ही काम की चीज है. लेकिन डिशवॉशर को खरीदते समय अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखते हैं तो ये आपके लिए लाइफसेवर का काम करेगी.

dishwasher

किन बातों का रखें ख्याल ?

फीचर्स और रेटिंग पर ध्यान

डिशवॉशर खरीदते समय आप रेटिंग और फीचर्स का खास ख्याल रखें. वैसे तो मार्केट में कई सारे ऑप्शन अवलेबल हैं.लेकिन आपको फीचर्स का खास ध्यान रखना चाहिए. एक बात सभी एक्सपर्ट मानते हैं कि, कुछ पैसों की बचत के लिए आपको रेटिंग के साथ कॉम्प्रोमाइज नहीं करना चाहिए.डिशवॉशर खरीदने के लिए आपको 5 स्टार वाली ही डिशवॉशर खरीदना चाहिए.

प्लास्टिक के बर्तनों को नहीं धोएं

डिशवॉशर में आप हर तरीके के बर्तनों को नहीं धो सकते.इसके लिए आपको इसमें प्लास्टिक के बर्तनों को साफ नहीं करना चाहिए.डिशवॉशर स्टील या क्रॉकरी के बर्तनों को धोने के लिए बेस्ट है.

एरिया स्पेस का रखें ध्यान

डिशवॉशर को खरीदते टाइम आपको अपने किचन के एरिए को देख लेना चाहिए.छोटे एरिए में डिशवॉशर को नहीं लगाएं.अगर आपका किचन छोटा है, लेकिन किचन से लगा हुआ कोई छोटा एरिया है, उसमें भी डिशवॉशर को रख सकते हैं.ध्यान रहे अगर आप डिशवॉशर को ठीक से इस्तेमाल नहीं करेंगी तो ये आपका काम कम करने की जगह बढ़ा भी सकता है.

ये भी पढ़ें: सर्दियों में अपने न्यू बॉर्न बेबी का ऐसे रखें ख्याल,कभी नहीं पड़ेगा बीमार,जानें

Exit mobile version